चुनावी रंजिश में हुए विवाद की सुलग रही आग

थाना क्षेत्र में पंचायत चुनाव के दौरान गांवों में उपजे ि

By JagranEdited By: Publish:Sat, 08 May 2021 04:39 PM (IST) Updated:Sat, 08 May 2021 04:39 PM (IST)
चुनावी रंजिश में हुए विवाद की सुलग रही आग
चुनावी रंजिश में हुए विवाद की सुलग रही आग

जागरण संवाददाता, बांसडीहरोड (बलिया): थाना क्षेत्र में पंचायत चुनाव के दौरान गांवों में उपजे विवादों को जहां एक तरफ पुलिस निरोधात्मक कार्रवाई करके दबा दिया गया है। दूसरी तरफ इन मामलों को लेकर दो पक्षों के बीच का तनाव अभी भी बना हुआ है। विवादों को लेकर यदि कोई सार्थक प्रशासनिक पहल नहीं की गई तो ये विवाद किसी भी समय गांवों के समरसता व सामाजिक सौहार्द के लिए खतरा बन सकते हैं।

----

इन गांवों में हुए विवाद

18 अप्रैल : सरयां में प्रधान पद की दावेदारी को लेकर चल रहे दो पक्षों की तनातनी में दो पक्षों में हुई मारपीट हुई थी। चुनाव के दिन मतदान केंद्र ही अखाड़े में तब्दील हो गया।

27 अप्रैल : शंकरपुर में चुनाव के बाद बहसबाजी के बाद दो पक्षों में लड़ाई के मैदान जैसी स्थिति बन गयी। पुलिस ने विवाद को बढ़ने से पहले ही रोक लिया। इसके बाद भी तनाव बना हुआ है।। 23 मार्च : छोड़हर में दो पक्षों के बीच जमकर हुई मारपीट के मामले में दोनो पक्षों से मुकदमा भी दर्ज है। तनाव कम नहीं हो रहा है। निस्तारण के अभाव में दो पक्षों के बीच की रंजिश पहले जैसे ही बनी हुई है।

2 मई : इंदौर (अमदौर) में चुनाव में दूसरे प्रत्याशी की मदद करने पर नाराज एक पक्ष ने दरवाजे पर चढ़ाई बच्चों व महिलाओं की पिटाई कर दी थी। --------वर्जन--------

मामलों पर पुलिस नजर बनाए हुए है। प्रकरण से जुड़े लोगों को कानून व्यवस्था को लेकर कड़ी हिदायत दी गई है। इसके बाद भी किसी तरह की वारदात होती है तो कठोर कार्रवाई की जाएगी।

-आरऐस नागर, थानाध्यक्ष, बांसडीहरोड।

chat bot
आपका साथी