नूरपुर में मुख्य सड़क पर बह रहा नाली का पानी, संकट

जासं, रतसर (बलिया) : विकास खंड गड़वार क्षेत्र के नूरपुर गांव की मुख्य सड़क पर नाली का गंदा पानी बहने से राहगीर परेशान हैं। पांच हजार की आबादी वाले इस गांव में न तो नाली की व्यवस्था है और न ही जल निकासी की। सड़क पर ही नाबदान का पानी बहने से हमेशा स्थिति नारकीय रहती है।

नुरपुर होकर जिला मुख्यालय जाने के लिए यह क्षेत्र का मुख्य मार्ग है। इस मार्ग से क्षेत्र के दर्जनों गांव जुड़े हुए हैं, सड़क पर हमेशा जलजमाव से लोगों को आने जाने में परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। सबसे ज्यादा परेशानी बाजार आने वाले यात्रियों को हो रही है। नालियों से निकलने वाले दुर्गंध युक्त पानी से होकर गुजरना लोगों की नियति बन गई है। कचरा गीला होने के कारण सड़क के किनारे से बहता हुआ नाबदान का पानी पूरी सड़क पर फैल जाता है। कीचड़ से बचने के चक्कर में मार्ग पर आये दिन जाम की स्थिति आम हो गई है।

गांव के बब्बन चौहान, मानिक चन्द वर्मा, नन्हें प्रसाद, सन्तोष कुमार, विक्रमा वर्मा आदि ने बताया कि लंबे समय से जनप्रतिनिधियों से बार-बार शिकायत के बावजूद आज तक न तो नाली का निर्माण हुआ न ही जल निकास की व्यवस्था। ग्राम प्रधान नीतू वर्मा ने बताया कि बजट न होने के कारण काम नहीं हो पा रहा है। समस्या के प्रति ध्यान आकृष्ट कराए जाने पर खण्ड विकास अधिकारी ने कहा कि इस बाबत उनके समक्ष कोई शिकायत नहीं आई है। जिसकी नाली बह रही है वो अपनी व्यवस्था स्वयं करे। बताया कि उस स्थान का फोटो खींचकर एक आवेदन पत्र मेरे कार्यालय में उपलब्ध कराएं, जांच के बाद नाली निर्माण के लिए बजट की व्यवस्था की जाएगी।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.