तीखी धूप में लगा जाम, छटपटाया शहर, गश खाकर गिरी युवती

जागरण संवाददाता बलिया शहर को जाम मुक्त रखने वाला वन वे सिस्टम एक बार फिर धड़ाम हो गया

JagranMon, 19 Jul 2021 06:23 PM (IST)
तीखी धूप में लगा जाम, छटपटाया शहर, गश खाकर गिरी युवती

जागरण संवाददाता, बलिया : शहर को जाम मुक्त रखने वाला वन वे सिस्टम एक बार फिर धड़ाम हो गया है। शहर के लिए सोमवार को पैदल चलने की जगह भी खेजनी पड़ती है। सड़क के किनारे लगे ठेला के चलते किसी को सड़क के दाएं या बाएं से भी निकलने की जगह नहीं होती। सुबह नौ बजे से शहर के हर रूट पर वाहनों की रफ्तार थम गई। हर कोई जाम से मुक्ति की राह खोजता हुआ नजर आया। जनता छटपटाती रही। चितू पांडेय चौराहा पर एक युवती अपनी स्कूटी पर ही बेहोश हो गई। उसे आसपास के लोगों ने उठाकर अस्पताल पहुंचाया। एंबुलेंस तक काफी देर तक फंसे रहे। हर चौक पर यातायात पुलिस थी लेकिन वह तमाशबीन ही बनी रही। शहीद पार्क चौक, विजय सिनेमा रोड, स्टेशन रोड व कदम चौराहा पर दिन भर जाम की स्थिति बनी रही। प्रशासन द्वारा बनाए गए वन वे के नियम का पालन करते भी कोई भी वाहन नहीं दिख रहे थे, जिसे जहां जगह मिल रही थी, वहीं से अपना वाहन निकालने लग रहा था।

-------------------- परेशानी का कारण बने ई-रिक्शा चालक

शहर में ई-रिक्शा चालक ही परेशानी का मुख्य कारण बनते जा रहे हैं। ई-रिक्शा खड़ा करने लिए वे किसी भी स्थान का चयन खुद से कर लेते हैं। चितू पांडेय चौक के हर तरफ ई-रिक्शा लगे हुए थे, इससे जाम देखने को मिला। यातायात पुलिस जाम हटाने के लिए प्रयासरत दिखी लेकिन कोई भी नियम का पालन करते नहीं दिखा। शहर के लोग मानते हैं कि शहर में यात्रियों से ज्यादा ई-रिक्शा हो गए हैं।

----------------------

सड़क की पटरियों पर अतिक्रमण से ज्यादा परेशानी

जाम में फंसे लोगों ने बताया कि शहर में सड़क किनारे अतिक्रमण के चलते ज्यादा परेशानी है। नगरपालिका या जिला प्रशासन की ओर से इसके लिए मजबूती से आज तक कोई अभियान नहीं चलाया गया। स्टेशन से शहीद पार्क चौक या ओवर ब्रिज के नीचे तो पूरा बाजार ही लगता है। चित्तू पांडेय चौराहा के रेलवे क्रासिग के पास भी ज्यादा अतिक्रमण है। बहेरी से लेकर कदम चौराहा तक सड़क की पटरियों पर दुकानदारों का कब्जा है। यह सब देखकर भी जिला प्रशासन की ओर से कोई कार्रवाई नहीं की जा रही है।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.