दो कर्मियों के निलंबन के बाद आठ पर लटकी तलवार

जागरण संवाददाता बलिया जिला कारागार से फरार बंदी बेचू राम की गिरफ्तारी के बाद भी जेल प

By JagranEdited By: Publish:Thu, 21 Jan 2021 05:53 PM (IST) Updated:Thu, 21 Jan 2021 05:53 PM (IST)
दो कर्मियों के निलंबन के बाद आठ पर लटकी तलवार
दो कर्मियों के निलंबन के बाद आठ पर लटकी तलवार

जागरण संवाददाता, बलिया : जिला कारागार से फरार बंदी बेचू राम की गिरफ्तारी के बाद भी जेल प्रशासन की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं। इस मामले में जेल वार्डेन शिवकुमार, हेड वार्डेन कृष्ण कुमार यादव को निलंबित कर दिया गया है। वार्डेन कुशाग्र श्रीवास्तव, हेड वार्डेन सुरेंद्र प्रसाद के खिलाफ उच्चाधिकारियों को कार्रवाई के लिए रिपोर्ट भेज दी गई है। अभी प्रभारी डीआईजी धनीराम की जांच पर शासन स्तर से आधा दर्जन अन्य कर्मचारियों पर गाज गिरनी लगभग तय मानी जा रही है। इस रिपोर्ट को लेकर जेल कर्मचारियों में हड़कंप मचा है। इस बीच प्रशासन ने जिला कारागार की सुरक्षा-व्यवस्था और कड़ी करने का निर्णय लिया है।

कई थाना क्षेत्रों में हत्या सहित दो दर्जन मामलों में पिछले दो वर्षों से जेल में बंद शातिर अपराधी बेचू राम चार जनवरी की रात फरार हो गया था। बेचू तन्हाई बैरक के रोशनदान में लगी लोहे की छड़ को काटने के बाद दीवार फांद कर भाग निकला था। उसकी गिरफ्तारी के लिए एसपी डा. विपिन ताडा ने पांच टीमें गठित कर खोजबीन शुरू कराई।

घटना के दस दिन बाद कोतवाली व एसओजी पुलिस ने 13 जनवरी की देर रात काजीपुरा रेलवे क्रासिग के पास मुठभेड़ में बेचू को गिरफ्तार कर लिया था। इस दौरान गोलीबारी में बेचू के पैर में गोली लगी थी। जेल से फरारी में उसकी मदद गाजीपुर निवासी सदानंद यादव व रसड़ा विशुनपुरा क्षेत्र के दीपू कुमार ने रस्सी व मोबाइल देकर की थी। इसके सहारे वह दीवार फांदकर बाहर निकला था। वहां पहले से बाइक लेकर खड़े दोनों उसे साथ लेकर भागे थे। कोतवाली पुलिस सदानंद व दीपू की तलाश में जुट गई है। सदर कोतवाल विपिन सिंह ने बताया कि दोनों ने बेचू के जेल से भागने में बाहर से मदद पहुंचाई थी। बेचू ने पूछताछ में इन दोनों का नाम बताया था।

chat bot
आपका साथी