सैंपलिग की सटीक रिपोर्ट न देने पर सर्विलांस अधिकारी को फटकार

जागरण संवाददाता बलिया मंडलायुक्त आजमगढ़ विजय विश्वास पंत ने मंगलवार को कलेक्ट्रेट सभागार म

By JagranEdited By: Publish:Tue, 18 May 2021 07:30 PM (IST) Updated:Tue, 18 May 2021 07:30 PM (IST)
सैंपलिग की सटीक रिपोर्ट न देने पर सर्विलांस अधिकारी को फटकार
सैंपलिग की सटीक रिपोर्ट न देने पर सर्विलांस अधिकारी को फटकार

जागरण संवाददाता, बलिया : मंडलायुक्त आजमगढ़ विजय विश्वास पंत ने मंगलवार को कलेक्ट्रेट सभागार में कोविड रोकथाम के प्रयासों की समीक्षा की। कमीशनखोरी व घटिया किस्म के सामानों की सप्लाई की जानकारी मिलने पर नाराजगी व्यक्त की। उन्होंने सप्लाई करने वाले वेंडर को ब्लैक लिस्टेड करने के निर्देश दिए। कहा कि जिम्मेदार एसीएमओ से इसकी रिकवरी की जाए। वहीं, तिथिवार सैम्पलिग व रिपोर्ट के बारे में सही सटीक जानकारी नहीं दे पाने पर जिला सर्विलांस अधिकारी को फटकार लगाई। कहा, सर्विलांस का कार्य सबसे महत्वपूर्ण कार्यों में एक है। होम आइसोलेट मरीजों तक रैपिड रिस्पांस टीम कम से कम तीन बार जरूर विजिट कर लें। ऑक्सीजन प्लांट से संबंधित जानकारी लेने पर सीडीओ ने बताया कि इसके लिए टेंडर अपलोड हो गया है। ऑक्सीजन सप्लाई से संबंधित बेड के बारे में सीएमएस ने विस्तृत जानकारी दी।

-----

सैंपल लैब में जाने में न हो विलंब

सैंपलिग व लैब से आने वाली रिपोर्ट की समीक्षा के बाद मंडलायुक्त पन्त ने कहा कि जिस दिन सैंपल हो रहा है, उसके अगले दिन सुबह तक हर हाल में लैब तक सभी सैंपल भेज दिए जाएं। सीएमओ को निर्देश दिया कि शाम 5 बजे तक सभी सैंपलिग हो जाए तो उसको गोरखपुर लैब में भिजवाने में विलम्ब नहीं होना चाहिए। पॉजिटिव और नेगेटिव दोनों डेटा फीड कराया जाए।

------------- कमांड सेंटर व जिला अस्पताल का किया निरीक्षण

मंडलायुक्त ने विकास भवन में संचालित इंटीग्रेटेड कंट्रोल एंड कमांड सेंटर व जिला अस्पताल का भी निरीक्षण किया। कमांड सेंटर में पांचों सेल के कार्यों के बारे में पूछताछ की और जरूरी दिशा-निर्देश दिए। जिला अस्पताल में बेड व चिकित्सा सुविधाओं के बाबत जानकारी ली।

chat bot
आपका साथी