छात्राओं ने सीखे आत्मरक्षा के गुण

बलिया अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद की ओर से छात्राओं को आत्मरक्षा के गुण सिखाने के लिए मिशन साहसी अभियान का शुभारंभ किया गया। टीडी कालेज के मैदान में आयोजित कार्यक्रम को संबोधित करते हुए मुख्य अतिथि राज्यसभा सदस्य पीयूष कुमार ने कहा कि विद्यार्थी परिषद का यह प्रयास बहुत ही अच्छा प्रयास किया गया। हमें भी आवश्यकता है अपनी बेटी और बहनों के अंदर के डर निकालते हुए इतना सशक्त बनाया जाए कि किसी से भी डरने की जरूरत न हो। कार्यक्रम में छात्राओं ने आत्मरक्षा के गुण सीखे।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 20 Nov 2019 08:21 PM (IST) Updated:Wed, 20 Nov 2019 10:42 PM (IST)
छात्राओं ने सीखे आत्मरक्षा के गुण
छात्राओं ने सीखे आत्मरक्षा के गुण

बलिया : अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद की ओर से छात्राओं को आत्मरक्षा के गुण सिखाने के लिए मिशन साहसी अभियान का शुभारंभ किया गया। टीडी कालेज के मैदान में आयोजित कार्यक्रम को संबोधित करते हुए मुख्य अतिथि रास विभाग सदस्य पीयूष कुमार ने कहा कि विद्यार्थी परिषद का यह प्रयास बहुत सराहनीय है। हमें भी आवश्यकता है अपनी बेटी और बहनों के अंदर के डर निकालते हुए इतना सशक्त बनाया जाए कि किसी से भी डरने की जरूरत न हो।

डा.धर्मेंद्र सिंह ने कहा कि आज महिलाओं का शिक्षा, खेल, साहित्य, राजनीति व वैज्ञानिक क्षेत्रों में वर्चस्व दिख रहा है। डा.उमा सिंह ने कहा कि इतनी सारी छात्राओं को एक साथ प्रशिक्षण देकर आत्मनिर्भर बनाने के लिए अनूठा प्रयास हैं। इस मौके पर डा.दिलीप श्रीवास्तव, अशोक कुमार, हरेंद्र नाथ मिश्र, सिमरन सिंह, कात्यायनी पांडेय, अंजली सिंह, शिखा राय, ज्योति गुप्ता, मनीषा प्रजापति, संध्या राय, अनामिका राय, राजीव, राकेश, आमिर अली, दीपक, अजय आदि मौजूद थे। संचालन राकेश गुप्त सोनू ने किया।

chat bot
आपका साथी