छात्र जीवन जिदगी का सबसे सुनहरा अवसर

रसड़ा (बलिया) छात्र जीवन जिदगी का सबसे सुनहरा अवसर है।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 01 Mar 2020 06:34 PM (IST) Updated:Sun, 01 Mar 2020 06:34 PM (IST)
छात्र जीवन जिदगी का सबसे सुनहरा अवसर
छात्र जीवन जिदगी का सबसे सुनहरा अवसर

रसड़ा (बलिया) : छात्र जीवन जिदगी का सबसे सुनहरा अवसर है। इसमें छात्रों को अपने भाग्य व भविष्य को संवारने का अवसर मिलता है। यह बातें समाजवादी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम पटेल ने मथुरा पीजी कालेज के छात्रसंघ उद्घाटन समारोह में बतौर मुख्य अतिथि कही।

सपा प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि लोगों की पहचान उसकी शालीनता से होती है और जो छात्र ईमानदारी से कार्य करते हैं वे बड़े नेता बनकर देश को गौरवान्वित करते हैं। बोले, छात्रों ने ही समाजवादी परचम को लहराया और विगत 70 वर्षों से छात्रों के संघर्ष का परिणाम ही रहा कि देश में समाजवादी क्रांति आयी। आज पूरे देश में नफरत का माहौल है तथा संविधान व लोकतंत्र खतरे में है। हम सबको एकजुट होकर इस नफरत की राजनीति को खत्म करने के लिए आगे आना होगा।

पूर्व मंत्री घूरा राम व सनातन पांडेय ने कहा कि देश में जब भी क्रांति हुई उसमें छात्रों का महत्वपूर्ण योगदान रहा। छात्र ही देश के भविष्य हैं। यदि छात्र चाहें तो देश की सूरत बदल सकते हैं। समारोह में लोक गीत के गायक मनोज यादव ने गीतों के माध्यम से नेताओं व छात्रों को संजीवनी प्रदान करने की कोशिश की। कार्यक्रम अध्यक्ष प्राचार्य धनंजय सिंह ने विद्यालय परिवार की ओर से अंगवस्त्रम एवं स्मृति चिन्ह प्रदान कर समानित किया। समारोह को समाजवादी युवजन सभा के प्रदेश अध्यक्ष अरविद गिरी ने भी संबोधित किया। सर्व प्रथम छात्रसंघ के अध्यक्ष आनंद यादव, महामंत्री ईश्वर नारायण भारती तथा उपाध्यक्ष नेहाल अहमद सहित अन्य छात्रनेताओं ने मुख्य अतिथि नरेश उत्तम पटेल सहित पूर्व मंत्री घूरा राम, नारद राय, सनातन पांडेय सहित अन्य विशिष्ट अतिथियों को 101 किलो का माला पहनाकर तथा स्मृति चिन्ह व अंगवस्त्रम प्रदान कर सम्मानित किया।

समारोह में जयप्रकाश अंचल, संग्राम सिंह यादव, सुधीर पासवान, गोरख पासवान, चंद्रशेखर सिंह, बंधु गोंड, रामसुंदर निषाद, राणाप्रताप, लक्ष्मण गुप्ता, रामजी गुप्ता, मिठाई लाल भारती, विजयशंकर यादव, मान सिंह वंशीधर आदि उपस्थित रहे। संचालनक संजय यादव ने किया।

chat bot
आपका साथी