छात्रनेताओं ने तहसीलदारों का फूंका पुतला

बलिया जनजाति गोंड-खरवार का जाति प्रमाणपत्र जारी करने की मांग को लेकर गुरुवार को छात्रनेताओं ने कुंवर सिंह चौराहे पर जिले के समस्त तहसीलदारों का पुतला दहन किया। छात्रसंघ के महामंत्री कृष्ण कुमार गोंड ने कहा कि जिले के हर कालेजों स्कूलों में सैकड़ों की संख्या में गोंड खरवार जाति के छात्र अध्ययन करते है लेकिन इस समय वर्तमान में जिले के तहसीलदार संविधान व शासनादेश की घोर अवमानना करते हुए जाति प्रमाणपत्र जारी नहीं कर रहे है।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 19 Mar 2020 09:29 PM (IST) Updated:Thu, 19 Mar 2020 11:27 PM (IST)
छात्रनेताओं ने तहसीलदारों का फूंका पुतला
छात्रनेताओं ने तहसीलदारों का फूंका पुतला

जासं, बलिया : जनजाति गोंड-खरवार का जाति प्रमाणपत्र जारी करने की मांग को लेकर गुरुवार को छात्रनेताओं ने कुंवर सिंह चौराहा पर जिले के समस्त तहसीलदारों का पुतला दहन किया। छात्रसंघ के महामंत्री कृष्ण कुमार गोंड ने कहा कि जिले के हर कालेजों, स्कूलों में गोंड खरवार जाति के सैकड़ों छात्र अध्ययन करते हैं, लेकिन इस समय वर्तमान में जिले के तहसीलदार संविधान व शासनादेश की घोर अवमानना करते हुए जाति प्रमाणपत्र जारी नहीं कर रहे हैं। इसकी वजह से गरीब गोंड समाज के छात्र छात्रवृति, फीस प्रतिपूर्ति, प्रतियोगी परीक्षाओं के फार्म भरने से वंचित हो रहे हैं।

छात्र नेताओं ने कहा कि यदि तत्काल गोंड खरवार का जाति प्रमाणपत्र जारी करना प्रारंभ नहीं किया गया तो समस्त तहसीलों में तालाबंदी की जाएगी। इस मौके पर दीपक प्रसाद गोंड, रंजीत कुमार गोंड, सुरेश शाह, मंटू ठाकुर, नितिश राजभर, मनु गोंड, शिवा पासवान आदि मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी