अस्पताल से गायब हुई सिक्किम की युवती

जागरण संवाददाता बलिया सिक्किम से भटक कर बलिया पहुंची युवती के शुक्रवार को जिला अस्पताल स

By JagranEdited By: Publish:Sat, 19 Sep 2020 07:43 PM (IST) Updated:Sun, 20 Sep 2020 05:04 AM (IST)
अस्पताल से गायब हुई सिक्किम की युवती
अस्पताल से गायब हुई सिक्किम की युवती

जागरण संवाददाता, बलिया: सिक्किम से भटक कर बलिया पहुंची युवती के शुक्रवार को जिला अस्पताल से गायब होने पर युवाओं ने रात में ही जमकर हंगामा किया। साथ ही कोतवाली व जिला अस्पताल में धरना दिया। इस संबंध में एसपी को मामले से अवगत कराया।

एसपी ने बताया कि युवती बिहार के कटिहार चाइल्ड लाइन में सुरक्षित हैं। उन्होंने युवाओं के सामने चाइल्ड लाइन के प्रभारी से मोबाइल से बात कराया। गुरुवार को बिल्थरारोड डिपो की रोडवेज बस का चालक ने 20 वर्षीय युवती को लेकर कोतवाली पहुंचा। उसने बताया कि यह लड़की अपने परिवार से भटक गई, बीमार है। सदर कोतवाली पुलिस के पूछे जाने पर युवती सिक्किम की भाषा बोल रही थीं। पुलिस ने उसे अपनी देखरेख जिला अस्पताल में भर्ती कराया।

इस बीच कुछ समाजसेवी युवाओं की न•ार उस लड़की पर पड़ी। इसके बाद उन्होंने अस्पताल में उसके इलाज के साथ ही भोजन आदि की व्यवस्था की। युवाओं का आरोप है कि रात जब वे युवती के लिए खाना लेकर अस्पताल पहुंचे, तो युवती वहां से डिस्चार्ज हो चुकी थी। इस पर राहुल सिंह सागर के नेतृत्व में युवकों ने इमरजेंसी के सामने धरने पर बैठ गए।

युवाओं का आरोप है कि पुलिस की लचर कार्यशैली व लापरवाही के कारण युवती गायब हुईं, जबकि पुलिस के अनुसार जिला अस्पताल से डिस्चार्ज होकर युवती ट्रेन से अपने घर के लिए निकली, जिसे जीआरपी व आरपीएफ द्वारा कटिहार के पास बरामद कर लिया गया है।

जिला अस्पताल में इलाज के बाद युवती ठीक हो चुकी थीं। युवती अपने घर जाने के लिए ट्रेन पकड़ने के लिए स्टेशन चली गईं। युवाओं के हंगामे के बाद उसकी खोजबीन की गई तो युवती कटिहार के पास बरामद हो गईं। इसे वहां के चाइल्ड लाइन को सौंपा गया है।

-विपिन सिंह, शहर कोतवाल, बलिया

chat bot
आपका साथी