स्पष्ट आदेश न होने से दुकान का चयन स्थगित

ग्राम पंचायत केवटली डेल्हूपुर में मंगलवार को कोटे की दुकान के चयन को लेकर एडीओ पंचायत एडीओ कॉपरेटिव के पर्यवेक्षण में ग्राम प्रधान की उपस्थिति में पंचायत भवन केवटली में डेल्हूपुर के कोटे का चयन दिव्यांग को किया जाना सुनिश्चित हुआ था

By JagranEdited By: Publish:Tue, 22 Oct 2019 04:51 PM (IST) Updated:Tue, 22 Oct 2019 04:56 PM (IST)
स्पष्ट आदेश न होने से दुकान का चयन स्थगित
स्पष्ट आदेश न होने से दुकान का चयन स्थगित

-दिव्यांग श्रेणी में होना था कोटे का आवंटन

-सहमति न बनने के कारण रुक गई प्रक्रिया

जासं, महराजगंज (जौनपुर): ग्राम पंचायत केवटली डेल्हूपुर में मंगलवार को कोटे की दुकान के चयन को लेकर एडीओ पंचायत, एडीओ कोआपरेटिव के पर्यवेक्षण में ग्राम प्रधान की उपस्थिति में पंचायत भवन केवटली में डेल्हूपुर के कोटे की दुकान का चयन दिव्यांग को किया जाना था। जिसमें बैठक के दौरान चयन को लेकर गहमागहमी शुरू हो गई और सहमति न बनने के कारण कोटे की बैठक अग्रिम आदेश तक स्थगित कर दी गई।

क्षेत्र के ग्रामसभा केवटली डेल्हूपुर में डेढ़ वर्ष पूर्व डेल्हूपुर की कोटेदार ऊषा देवी का कोटा अनियमितता पाए जाने के कारण निरस्त कर दिया गया था। जिसके बाद उपजिलाधिकारी अंजनी कुमार सिंह द्वारा कोटे का चयन मंगलवार को दिव्यांग उम्मीदवार पर रखा गया। जिसमें चार उम्मीदवार विष्णु उमर, मनजीत सरोज, पिटू विश्वकर्मा व पप्पू सरोज उम्मीदवार थे। जिसमें खंड विकास अधिकारी महाराजगंज द्वारा एडीओ पंचायत सीपी सिंह, एडीओ कोआपरेटिव संजय राजभर पर्यवेक्षक व प्रशासन की देखरेख में मंगलवार को दुकान का चयन किया गया था कितु ग्रामीणों में गहमागहमी व सहमति न बनने के कारण कोटे की बैठक अग्रिम आदेश तक स्थगित कर दी गई। इस संबंध में पर्यवेक्षक एडीओ कोआपरेटिव संजय राजभर ने बताया कि सप्लाई इंस्पेक्टर नंद किशोर द्वारा यह आदेश हुआ था कि जिस गांव का कोटा चुना जाना है। उसी गांव के कार्ड कार्डधारक दुकानदार का चुनाव करेंगे। जिस पर मौजूद ग्रामीणों ने आपत्ति जताते हुए कहा कि ग्रामसभा में केवटली व डेल्हूपुर दोनों गांवों के कार्डधारक हैं। इसी बीच गहमागहमी में दुकान के लिए चुनाव अग्रिम आदेश तक स्थगित कर दिया गया।

chat bot
आपका साथी