दीपावली को लेकर सफाईकर्मियों के कसे पेंच

सिकंदरपुर (बलिया) : दीपावली के मद्देनजर प्रशासन ने स्वच्छता पर विशेष जोर दिया है। इस क्रम में मंगलवार को उप जिलाधिकारी अन्नपूर्णा गर्ग ने आदर्श नगर पंचायत कार्यालय सिकन्दरपुर पर कर्मचारियों को स्वच्छता का पाठ पढ़ाया। सभी वार्डों के सदस्यों को लाइट, सड़क व छठ पर घाटों की साफ-सफाई व अन्य समस्याओं से अवगत कराया गया।

उपजिलाधिकारी ने अधिशासी अधिकारी को निर्देश दिए कि सभी वार्डों में वॉल पेंटिग कराकर सफाई कर्मचारियों का नाम और नंबर दर्ज करा दें। सार्वजनिक स्थानों पर पटाका मुक्त दीपावली, प्लास्टिक मुक्त दीपावली का भी वॉल पेंटिग करा दें वही अधिशासी अधिकारी को निर्देश दिए कि सभी लाइट सही करा लें। सफाई न मिलने पर कर्मचारियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने का भी संकेत दिया।

शहर से निकले कचरे को बाहर सड़क के किनारे फेंके जाने पर आपत्ति किए जाने पर एसडीएम ने कहा कि शासन द्वारा जगह चिन्हित कर लिया गया है बहुत जल्द इस समस्या से निजात दिला दी जाएगी। दीपावली पर डीजे और जुआ को पूर्ण रूप से प्रतिबंधित किए जाने के लिए चौकी इंचार्ज को निर्देश दिए।

शहर के चतुर्भुज नाथ मंदिर पर 25 नवम्बर की शाम दीपदान कार्यक्रम का भी आयोजन करने की बात कही। दीपावली और छठ पर्व पर 24 घंटे बिजली आपूर्ति करने का निर्देश दिया। इस दौरान चेयरमैन रविन्द्र वर्मा ,अंजनी यादव, घनश्याम मोदनवाल, मुन्ना हाशमी, इलियास हाफिज, वीरा चौधरी, सहित प्रयाग चौहान, दद्दन पांडे, प्रमोद गुप्ता, मिठाईलाल राजभर, जीतन पाण्डेय, डब्लू सोनी, लालबचन शर्मा उपस्थित रहे। अध्यक्षता नगर पंचायत अध्यक्ष रविन्द्र वर्मा व संचालन ईओ सजंय रॉव ने किया ।

1952 से 2019 तक इन राज्यों के विधानसभा चुनाव की हर जानकारी के लिए क्लिक करें।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.