रेस्टोरेंट, ढाबे, बंद फैक्ट्रियां व ईंट भट्ठों की होगी जांच

जागरण संवाददाता बलिया विधानसभा चुनाव 2022 को लेकर प्रशासनिक अमला अलर्ट मोड में आ गया है।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 02 Dec 2021 06:03 PM (IST) Updated:Thu, 02 Dec 2021 06:03 PM (IST)
रेस्टोरेंट, ढाबे, बंद फैक्ट्रियां व ईंट भट्ठों की होगी जांच
रेस्टोरेंट, ढाबे, बंद फैक्ट्रियां व ईंट भट्ठों की होगी जांच

जागरण संवाददाता, बलिया : विधानसभा चुनाव 2022 को लेकर प्रशासनिक अमला अलर्ट मोड में आ गया है। खासकर अवैध शराब के कारोबार को लेकर सख्ती बरतने की तैयारी है। इसके लिए जिलाधिकारी अदिति सिंह ने अधिकारियों को निर्देशित किया है। सीओ, एसडीएम व आबकारी इंस्पेक्टरों की टीमें बनाई गई हैं जो तहसील क्षेत्रों में सघन जांच अभियान चलाएंगी। यह अभी से शुरू होकर चुनाव की समाप्ति तक चलेगा।

अभियान के तहत रेस्टोरेंट, ढाबे, बंद फैक्ट्रियों, ईंट भट्ठों, बैंक्वेट हाल, फार्म हाउस आदि स्थानों पर नजर रखी जाएगी। बंद फैक्ट्रियों व ईंट भट्ठों पर अवैध शराब का निर्माण या बिक्री मिलने पर संचालकों के खिलाफ कार्रवाई होगी। वहीं अन्य स्थानों पर शराब पिलाना वर्जित है। इसका उल्लंघन करने पर आबकारी एक्ट के तहत कार्रवाई की जाएगी। इसके अलावा राष्ट्रीय राजमार्गाें पर चलने वाले बड़े वाहनों व टैंकरों की जांच-पड़ताल भी करनी है। साथ ही थिनर बेचने वाले दुकानदार भी जांच के दायरे में आएंगे।

------

विशेष अभियान के लिए आबकारी विभाग पूरी तरह तैयार है। इंस्पेक्टरों को जिम्मेदारी दी गई है। वे अपने क्षेत्रों में नजर रख रहे हैं। सीमावर्ती इलाकों में पुलिस के साथ जांच की जाएगी।

-अनुपम राजन, आबकारी अधिकारी, बलिया।

chat bot
आपका साथी