बलिया मांगे एयरपोर्ट : जनता की भावनाओं का सम्मान, बलिया से शुरू होनी चाहिए उड़ान

एयरपोर्ट की मांग को जनप्रतिनिधियों ने जायज ठहराया है। इस मांग के पक्ष में सत्ता पक्ष और विपक्ष दोनों के जनप्रतिनिधि हैं। वह भी मान रहे कि एयरपोर्ट के बिना बलिया का विकास अधूरा है। मंत्री आनंद स्वरूप शुक्ल ने कहा कि बलिया के जनता की यह मांग अच्छी है।

By Edited By: Publish:Thu, 23 Sep 2021 06:13 PM (IST) Updated:Fri, 24 Sep 2021 03:51 PM (IST)
बलिया मांगे एयरपोर्ट : जनता की भावनाओं का सम्मान, बलिया से शुरू होनी चाहिए उड़ान
बलिया जिले में एयरपोर्ट की मांग को जनप्रतिनिधियों ने जायज ठहराया है।

जागरण संवाददाता, बलिया : जनपद में एयरपोर्ट की मांग को सभी जनप्रतिनिधियों ने जायज ठहराया है। इस मांग के पक्ष में सत्ता पक्ष और विपक्ष दोनों के जनप्रतिनिधि हैं। वह भी मान रहे कि एयरपोर्ट के बिना बलिया का विकास अधूरा है। मंत्री आनंद स्वरूप शुक्ल ने कहा कि बलिया के जनता की यह मांग अच्छी है। जनता की भावनाओं का सरकार सम्मान करेगी। आने वाले दिनों में बलिया से भी विमान उड़ान भर सकते हैं। इस मांग को मैं मुख्यमंत्री सहित प्रदेश के नागरिक उड्डयन मंत्री नंद गोपाल गुप्ता, नंदी के समक्ष भी रखूंगा। उन्होंने कहा कि पहले प्रदेश में तीन एयरपोर्ट संचालित थे। भाजपा सरकार के आने के बाद अब आठ एयरपोर्ट संचालित हैं। बलिया का धार्मिक महत्व तो विशेष है ही, यह धरती बलिदानियों की भी है। मुझे उम्मीद है कि मांग पर सभी का सकारात्मक रूख रहेगा। प्रस्तुत है इस मुद्दे पर बलिया के अन्य जनप्रतिनिधियों के भी विचार।

नागरिक उड्डयन मंत्री को लिखूंगा पत्र : बलिया से यह मांग अच्छी है। बलिया की ऐतिहासिकता और पौराणिक महत्व को दर्शाते हुए मैं सरकार के समक्ष यह प्रस्ताव रखूंगा। केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया को भी पत्र लिखूंगा। उम्मीद है इस प्रस्ताव पर सार्थक पहल होगी। आने वाले दिनों में बलिया सभी तरह की आधुनिक सुविधाओं से लैस होगा। -वीरेंद्र सिंह मस्त, सांसद

एयरपोर्ट के लिए होगी सार्थक पहल :  भाजपा सरकार से कोई मांग करनी नहीं पड़ती। सरकार जरूरत के हिसाब से बिना मांगे ही सबकुछ दे देती है। बलिया से एयरपोर्ट की मांग हो रही है। यह अच्छी बात है। यहां की तमाम स्थिति से मैं सरकार को अवगत कराऊंगा। इस दिशा में सार्थक पहल होगी। -उपेंद्र तिवारी, मंत्री

सरकार में रखूंगा प्रस्ताव : प्रदेश के अन्य जिलों में जो सुविधाएं हैं, वे सभी सुविधाएं बलिया में होनी चाहिए। बलिया में एयरपोर्ट के निर्माण के लिए मै सरकार में प्रस्ताव रखूंगा। यहां से विमान सेवा हर हाल में शुरू होनी चाहिए। यह बलिया का हक भी है। बलिया अभी तक कई मामलों में उपेक्षित है। शिक्षा, चिकित्सा, यातायात सुविधा सहित बलिया का हर क्षेत्र में विकास होना चाहिए। -सुरेंद्र सिंह, विधायक, बैरिया।

सदन में भी उठाएंगे मुद्दा : किसी भी क्षेत्र के विकास और देश दुनिया से जुड़ने हेतु वहां यातायात की सुविधा सबसे महत्वपूर्ण है। बलिया में एयरपोर्ट होना चाहिए। आजादी की लड़ाई में अग्रणी भूमिका निभाने वाले बलिया को आधुनिक हर सुविधा से लैस होना चाहिए। मैं सदन में भी इस मांग को मजबूती से रखूंगा। -रामगोविंद चौधरी, नेता प्रतिपक्ष।

हो चुका है प्रयास : पहले हुई थी कवायद, लेकिन पूरी नहीं हुई पहले भी यह मुद्दा उठ चुका है। उनके द्वारा प्रयास किया गया था। जमीन खोजी जा रही थी, लेकिन बाद में योजना को ठंडे बस्ते में डाल दिया गया। यह मुद्दा बेहद महत्वपूर्ण है। इसे सदन में उठाएंगे। इसके लिये नागरिक उड्डयन मंत्री और मुख्यमंत्री को पत्र लिखेंगे। बलिया समेत आसपास के कई जिलों को एयरपोर्ट का सीधा लाभ मिल सकता है। - उमाशंकर सिंह, विधायक, रसड़ा।

मुख्यमंत्री को भेजेंगे प्रस्ताव : यह जिला प्रदेश का आखिरी छोर है। इसलिए यहां पर एयरपोर्ट की सुविधा बहुत जरूरी होगा। इसका प्रस्ताव मुख्यमंत्री को देंगे। एयरपोर्ट की जरूरत लंबे समय से बलिया में है, इसके लिए प्रयास जरूर किए जाएंगे। अभी हम रोड व रेलवे कनेक्टिविटी के दृष्टिकोण से काफी आगे दिख रहे हैं। -धनंजय कन्नौजिया, विधायक, बिल्थरारोड।

chat bot
आपका साथी