घरों में पढ़े नामाज, मस्जिद में न लगाएं भीड़

जिलाधिकारी अदिति सिंह ने ईद-त्योहार के मद्देनजर शनिवार जिला स्तरीय श्

By JagranEdited By: Publish:Sat, 08 May 2021 07:31 PM (IST) Updated:Sat, 08 May 2021 07:31 PM (IST)
घरों में पढ़े नामाज, मस्जिद में न लगाएं भीड़
घरों में पढ़े नामाज, मस्जिद में न लगाएं भीड़

जागरण संवाददाता, बलिया : जिलाधिकारी अदिति सिंह ने ईद-त्योहार के मद्देनजर शनिवार जिला स्तरीय शांति समिति की वर्चुवल बैठक की। सदस्यों ने त्योहार में कोई असुविधा न हो, इनको लेकर अपने विचार व्यक्त किए। खासकर सभी ने कोविड प्रोटोकॉल का पूरा ख्याल रखने पर बल दिया।

कहा कि सभी एसडीएम-सीओ अपने क्षेत्र में पीस कमेटी की बैठक कर लें। ईओ के जरिए यह सुनिश्चित कराएं कि मस्जिदों के आसपास बेहतर साफ सफाई हो जाए। कहा कि घरों में ही नमाज अदा करें। मस्जिद में भीड़ नहीं लगाएं। सूअरबाड़ा हो तो वहां या देख लिया जाए कि अच्छे से जाली आदि लगी हो। एसपी डॉ. विपिन ताडा ने कहा कि पिछले वर्ष भी लॉकडाउन के बीच ईद का त्योहार मना था। उसी हिसाब से व्यवस्था सुनिश्चित कराई जाए। कहीं भी भीड़ न हो, इसके लिए सभी एसओ अपने क्षेत्र के मौलाना व धर्मगुरुओं से बात कर लें। बैठक में सीए बलजीत सिंह ने कोविड प्रोटोकॉल का ध्यान रखने की बात करते हुए यह भरोसा दिलाया कि महामारी से जंग में जरूरत पड़ने पर सिख समाज हमेशा तत्पर रहेगा। बैठक में साहित्यकार शिवकुमार कौशिकेय, इफ्तेखार खां, भानु प्रकाश सिंह बबलू, अनुज सरावगी आदि मौजूद थे।

-------

बंदी का उल्लंघन करने वाले

दुकानदारों को एसपी की चेतावनी

बंदी के बीच चोरी-छिपे दुकानों के खुलने को लेकर पुलिस अधीक्षक डॉ. विपिन ताडा ने चेतावनी दी है कि बंदी का उल्लंघन करने पर कार्रवाई होगी। हालांकि, उन्होंने यह भी कहा है कि त्योहार आदि में अगर बहुत जरूरी हो तो फोन से आर्डर लेकर होम डिलीवरी कर दें।

chat bot
आपका साथी