झूमकर बरसे मेघ, उमस से राहत, जलजमाव से सांसत

जागरण संवाददाता बलिया जिले में शनिवार की दोपहर बाद अनवरत झमाझम बारिश से लोगों को उ

By JagranEdited By: Publish:Sat, 17 Jul 2021 05:41 PM (IST) Updated:Sat, 17 Jul 2021 08:21 PM (IST)
झूमकर बरसे मेघ, उमस से राहत, जलजमाव से सांसत
झूमकर बरसे मेघ, उमस से राहत, जलजमाव से सांसत

जागरण संवाददाता, बलिया : जिले में शनिवार की दोपहर बाद अनवरत झमाझम बारिश से लोगों को उसम भरी गर्मी से निजात मिली। वहीं शहर के कई मोहल्ले की स्थिति फिर से नारकीय हो गई है। जल भराव से लोगों को घरों से निकलना मुश्किल हो गया। काजीपुरा मोहल्ले में लोगों के घरों और दुकानों में पानी घुस गया। गलियां पानी से लबालब हो गईं। एससी कालेज पर घुटने तक पानी जमा होने से लोगों को दिक्कतों का सामना करना पड़ा। श्रीराम बिहार, विवेकानंद, हरपुर व आवास विकास कालोनी में सड़कों और गलियां पानी-पानी हो गई। अनवरत बारिश से शहर के कई मोहल्ले में लोगों को फजीहत झेलनी पड़ी। बारिश से किसानों के चेहरे खिल उठे। वे खेतों में पानी जमा हो जाने से धान की रोपाई में जुट गए।

----

पुलिस कार्यालय व स्टेडियम में फिर भरा पानी

सप्ताह भर बारिश ठहरने से पुलिस लाइन का मैदान, पुलिस कार्यालय व स्टेडियम में भरा पानी काफी हद तक निकल गया था। अब दोबारा यहां स्थिति नारकीय हो गई है। इससे पुलिस के जवानों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। जेल से पानी निकालने को लगातार पंप चलाए जा रहे हैं।

--------

जापलिनगंज पुलिस चौकी लबालब, फजीहत

बारिश का पानी शहर के जापलिनगंज पुलिस चौकी में घुस गया, इससे जवानों की खूब फजीहत हुई। चौकी व जवानों के आवासीय भवनों में भी पानी चला गया। भवन जर्जर होने से उसे गिरने का अंदेशा हमेशा बना रहता है। वे अपनों को सुरक्षित करने में जुटे रहे। यहां हमेशा बारिश में पानी भर जाता है। निकासी की व्यवस्था नगर पालिका परिषद नहीं कर सका है।

chat bot
आपका साथी