शराब की दुकानों पर छापेमारी, मिली खामियां

डीएम भवानी ¨सह खंगारौत के आदेश पर बुधवार को जिले भर में कुछ छह टीमों ने शराब की दुकानों पर छापेमारी की। इस दौरान कहीं स्टॉक सही नहीं मिला तो कई जगह रेट सूची व चेतावनी का बोर्ड नहीं था। संयुक्त टीम में एसडीएम, तहसीलदार, आबकारी निरीक्षक व सम्बन्धित थानाध्यक्ष शामिल थे।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 16 Jan 2019 06:08 PM (IST) Updated:Wed, 16 Jan 2019 11:23 PM (IST)
शराब की दुकानों पर छापेमारी, मिली खामियां
शराब की दुकानों पर छापेमारी, मिली खामियां

जागरण संवाददाता, बलिया : डीएम भवानी ¨सह खंगारौत के आदेश पर बुधवार को जिले भर में कुछ छह टीमों ने शराब की दुकानों पर छापेमारी की। इस दौरान कहीं स्टॉक सही नहीं तो कई जगह रेट सूची व चेतावनी का बोर्ड नहीं था। संयुक्त टीम में एसडीएम, तहसीलदार, आबकारी निरीक्षक व सम्बन्धित थानाध्यक्ष शामिल थे। देर शाम तक चली जांच के बाद प्रत्येक टीम अपनी रिपोर्ट आबकारी आयुक्त के यहां भेजेगी।

सदर तहसील क्षेत्र में तहसीलदार गुलाब चन्द्रा ने नायब तहसीलदार जया ¨सह, आबकारी निरीक्षक अनुराग ¨सह व कोतवाल शशिमौलि पांडेय संग आधा दर्जन से ऊपर दुकानों पर जांच की। इस दौरान स्टॉक व अन्य अभिलेखों का मिलान किया। मॉडल शाप पर अधिकारियों ने गहन जांच की तो वहां स्टॉक सही नहीं मिला। इसके अलावा अन्य छोटी-मोटी कमियां भी मिली। बेदुआ में रेट सूची नहीं लगी मिली, जबकि हल्दी में चेतावनी का बोर्ड नहीं लगा था। दोनों अनुज्ञापियों को कड़ी चेतावनी दी गई। भरतपुरा, गड़वार की दुकान पर जांच में मिली कमियों को दूर करने का सख्त निर्देश अधिकारियों ने दिया गया। इसी प्रकार रसड़ा, बैरिया, सिकंदरपुर, बेल्थरा व बांसडीह क्षेत्र में भी संयुक्त टीम ने छापेमारी की। बता दें कि आबकारी आयुक्त के यहां से आए दिशा-निर्देश के क्रम में जिलाधिकारी भवानी ¨सह ने तहसीलवार कुल 6 टीमें गठित कर जांच करने के निर्देश दिए थे। इसकी चेकलिस्ट भी देकर उसके बिन्दुओं के अनुसार जांच की जानी थी। इसी क्रम में यह अभियान चलाकर जांच की गई।

chat bot
आपका साथी