एक केंद्र पर प्रतिदिन होगी न्यूनतम 600 क्विंटल खरीद

गेहूं खरीद पर जिलाधिकारी अदिति सिंह की पैनी नजर है। उन्होंने क्र

By JagranEdited By: Publish:Mon, 17 May 2021 05:56 PM (IST) Updated:Mon, 17 May 2021 05:56 PM (IST)
एक केंद्र पर प्रतिदिन होगी न्यूनतम 600 क्विंटल खरीद
एक केंद्र पर प्रतिदिन होगी न्यूनतम 600 क्विंटल खरीद

जागरण संवाददाता, बलिया : गेहूं खरीद पर जिलाधिकारी अदिति सिंह की पैनी नजर है। उन्होंने क्रय केंद्र प्रभारियों को निर्देश दिया है कि गेहूं के भंडारण में अगर कोई समस्या आ रही है तो तत्काल अपने एसडीएम से संपर्क कर आसपास के किसी सरकारी भवन में गेहूं सुरक्षित कर लें। किसी भी हालत में गेहूं भींगने की शिकायत नहीं मिलनी चाहिए।

डीएम ने रविवार की देर शाम गेहूं खरीद से जुड़े अधिकारियों के साथ वर्चुअल मीटिग में कहा कि प्रत्येक कांटे पर 300 क्विंटल खरीद की जाए। प्रत्येक केंद्र पर प्रभारी 600 क्विंटल गेहूं की खरीद प्रतिदिन करें। निर्देश दिया कि अप्रैल महीने में जो टोकन क्रय करने से छूट गए हैं उनका भी रोस्टर बनाकर किसान को फोन से अवगत कराकर प्राथमिकता पर खरीद की जाए। डिप्टी आरएमओ ने बताया कि अब तक जिले में 75 क्रय केंद्रों पर 4508 किसानों से कुल 2418 टन गेहूं की खरीद की जा चुकी है। यानि, कुल 4941.69 लाख की खरीद हो गयी है, जिसमें 3332.74 लाख का भुगतान भी किया जा चुका है। उधर, गेहूं खरीद के लिए 75 केंद्रों के अलावा किसानों की सुविधा के लिए 10 और नए क्रय केंद्र की स्वीकृति जिलाधिकारी ने दे दी है। डिप्टी आरएमओ व एआर कोऑपरेटिव को चेतावनी

समीक्षा में खरीद की प्रगति ठीक नहीं मिलने पर जिलाधिकारी ने डिप्टी आरएमओ व एआर कोऑपरेटिव को चेतावनी दी है। कहा कि अगर अगले दो दिन में खरीद की प्रगति तेज नहीं हुई तो एआर कोऑपरेटिव को प्रतिकूल प्रविष्टि जारी कर दी जाएगा।

chat bot
आपका साथी