रक्षा बंधन को बाजारों में उल्लास, खरीदारी में जुटे लोग

जागरण संवाददाता बलिया जननायक चंद्रशेखर विश्वविद्यालय में बहुत जल्द भवनों का निर्माण होगा। यह

By JagranEdited By: Publish:Fri, 20 Aug 2021 05:24 PM (IST) Updated:Fri, 20 Aug 2021 05:36 PM (IST)
रक्षा बंधन को बाजारों में उल्लास, खरीदारी में जुटे लोग
रक्षा बंधन को बाजारों में उल्लास, खरीदारी में जुटे लोग

जागरण संवाददाता, बलिया : रक्षा बंधन को लेकर बाजारों में खरीदारी को भीड़ उमड़ने लगी है। राखियों से दुकानें तो पहले ही सज गई थीं। अब बिक्री तेज हो गई है। बाजार में कई वेराइटी की राखी सज गई हैं। बच्चों को म्यूजिकल, कार्टून वाली राखियां खूब पसंद आ रही हैं। इनके अलावा चंदन, गणेश, रुद्राक्ष, मोती, मोरपंखी, लाइट वाली राखियां भी खरीदी जा रही हैं। बाजार में सजावटी थाली भी आ गई है। जिनकी कीमत 150 से 300 रुपये तक है। व्यापारी दिलीप कुमार ने बताया कि पिछले साल के मुकाबले बाजार अच्छा है। ग्रामीण व शहर क्षेत्रों से ग्राहक आने लगे हैं। पिछले साल कोरोना के चलते बिक्री नहीं हुई थी। भाई भी बहनों के लिए उपहारों की खरीदारी कर रहे हैं। मोबाइल फोन की भी बिक्री हो रही है। साथ ही स्मार्ट घड़ी भी खरीदने में रूचि दिखा रहे हैं। कारोबारी मुकेश ने बताया कि दुकानों पर चाकलेट, बेकरी व राखी वाले गिफ्ट पैक भी हैं। काजू के भी आइटम 900 से 1000 रुपये तक के हैं। वहीं चाकलेट के गिफ्ट पैक 5000 से 1200 रुपये तक तैयार किये गये हैं।

--

वर्जन

रक्षा बंधन के दिन भद्रा की छाया नहीं रहेगी। ऐसे में 22 अगस्त को पूरे दिन बहनें भाइयों को राखी बांध सकेंगी। राखी बांधते समय येन बद्धो बलि राजा दानवेंद्रो महाबल:, तेन त्वां प्रतिबद्धनामि रक्षे माचल माचल: मंत्र का जाप करें।

पं. भरत पांडेय, रतसर।

--

रोडवेज बस से बहनें करेंगी मुफ्त यात्रा, चलेंगी 68 बसें

भाई बहन के प्यार के पावन पर्व रक्षाबंधन पर रोडवेज की बसों में बहनों को निशुल्क यात्रा की सुविधा मिलेगी। वह अपने 15 साल तक के बच्चे के साथ यात्रा कर सकती हैं। विभाग तैयारी में जुटा है। जिले से 68 बसों का परिचालन विभिन्न स्थलों के लिए होगा। इसमें नगरा, सिकंदरपुर, बैरिया, बांसडीह, मनियर, बिल्थरारोड, भरौली, रसड़ा व रेवती आदि प्रमुख जगह शामिल है। एआरएम सुरेंद्र नाथ पांडेय ने बताया कि तैयारी पूरी कर ली गई है। बहनों को किसी तरह की दिक्कत न हो, चालक व परिचालकों को सख्त निर्देश हैं।

chat bot
आपका साथी