रिटर्न दाखिल करने के समय आने वाली समस्याओं से जल्द मिलेगी निजात

जागरण संवाददाता बलिया आजादी के अमृत महोत्सव कार्यक्रम में भाग लेने पहुंचे प्रदेश के पूर्वी ज

By JagranEdited By: Publish:Wed, 20 Oct 2021 08:01 PM (IST) Updated:Wed, 20 Oct 2021 08:01 PM (IST)
रिटर्न दाखिल करने के समय आने वाली समस्याओं से जल्द 
मिलेगी निजात
रिटर्न दाखिल करने के समय आने वाली समस्याओं से जल्द मिलेगी निजात

जागरण संवाददाता, बलिया : आजादी के अमृत महोत्सव कार्यक्रम में भाग लेने पहुंचे प्रदेश के पूर्वी जोन के प्रधान मुख्य आयकर आयुक्त आशीष वर्मा ने बुधवार को आयकर कार्यालय पर जिले के सीए व टैक्स अधिवक्ताओं के साथ बैठक की। उन्होंने एक-एक बिदु पर विस्तार से पक्ष सुनने के बाद निराकरण का भरोसा दिया। कहा कि आयकर रिटर्न भरने के समय आने वाली समस्याओं से जल्द ही निजात मिल जाएगी।

आयुक्त ने कहा कि जनता के जितने ग्रीवांस हैं, उन्हें हर हाल में समय से निस्तारित कराया जाएगा। अधिवक्ता व सीए ने मांग रखी कि जिले में आयकर का अपने भवन में कार्यालय नहीं है। इस पर उन्होंने आयकर अधिकारी संजय कुमार से इस बाबत अब तक किए गए प्रयासों के बारे जानकारी मांगी। कहा कि स्थानीय ग्रीवांस का निस्तारण कर सकते है। बाकी अन्य सभी प्रकार की समस्याओं की जिम्मेदारी केंद्र सरकार की है।

रिटर्न में आने वाली समस्याओं में काफी सुधार हुए हैं। कहा कि कर निर्धारण के बाद रिकवरी सबसे मुख्य होता है जिसकी पूरी जिम्मेदारी जिले के आइटीओ को दी गई है। कोरोना महामारी के दौरान रिकवरी थोड़ी कम हुई है लेकिन बलिया की स्थिति काफी हद तक ठीक है। उन्होंने अमृत महोत्सव के बारे जानकारी देते हुए सरकार की उपलब्धियों के बारे विस्तार से जानकारी दी।

इस मौके पर आयकर विभाग वाराणसी के कुमार गौरव, पूर्व आयकर अधिकारी एके सिंह, उपेंद्र तिवारी, दीपक तिवारी, आफताब आलम, सीए बलजीत सिंह, जेपी सिंह, शुभम गुप्ता, सौरभ माहेश्वरी, वरिष्ठ अधिवक्ता बीएन पांडेय, प्रदीप कुमार आदि मौजूद थे।

-----------------

जिले के रहने वाले वरिष्ठ आईआरएस अफसर

वरिष्ठ आईआरएस अफसर आशीष वर्मा लखनऊ में प्रधान मुख्य आयकर आयुक्त पूर्वी जोन के रूप में तैनात हैं। वे मूलरूप से सिकंदरपुर तहसील क्षेत्र के कैथवली के निवासी हैं। जिले में दो दिवसीय भ्रमण

के दौरान कहा कि यह मेरे लिए हर्ष की बात है कि मैं अपने जनपद आया। इसके पहले उन्होंने बाबा बालेश्वर नाथ व भृगु मंदिर में जाकर पूजन-अर्चन किया। भृगु मंदिर प्रांगण में पौधारोपण भी किया।

chat bot
आपका साथी