प्रमुख सचिव करेंगे समीक्षा, खोजे जाने लगे सड़कों के गड्ढे

जागरण संवाददाता बलिया प्रदेश सरकार ने फिर गड्ढायुक्त सड़कों की सुधि लेनी शुरू की ह

By JagranEdited By: Publish:Fri, 24 Sep 2021 06:00 PM (IST) Updated:Fri, 24 Sep 2021 06:00 PM (IST)
प्रमुख सचिव करेंगे समीक्षा, खोजे जाने लगे सड़कों के गड्ढे
प्रमुख सचिव करेंगे समीक्षा, खोजे जाने लगे सड़कों के गड्ढे

जागरण संवाददाता, बलिया : प्रदेश सरकार ने फिर गड्ढायुक्त सड़कों की सुधि लेनी शुरू की है। अब शासन ने तय किया है कि प्रत्येक सोमवार को सुबह 11 बजे लखनऊ में लोक निर्माण विभाग के प्रमुख सचिव निकायों के सड़कों की स्थिति परखेंगे। इसके लिए नगरीय विकास विभाग के निदेशक ने बलिया, जौनपुर व आजमगढ़ समेत पूर्वांचल के कई नगर निकायों को पत्र लिखा है। निर्देश दिया है कि प्रस्तावित समीक्षा बैठक को देखते हुए तीन दिन में रिपोर्ट शासन को भेजें। इधर बलिया, रसड़ा समेत सात अन्य निकायों में गड्ढा वाली सड़कों की नए सिरे से सूची बनाई जाने लगी है। जनता में उम्मीद भी जगी है। अफसरों की मानें तो जांच में जो भी सड़कें जर्जर होंगी, उन्हें गड्ढा मुक्त करने की दिशा में कार्रवाई शुरू होगी। अधिशासी अधिकारी दिनेश कुमार विश्वकर्मा ने बताया कि सड़कों का सर्वे किया जा रहा है। जल्द ही रिपोर्ट शासन को भेज दी जाएगी।

------------------

शहर की यह सड़कें खराब

बलिया से बैरिया मार्ग पर एससी कालेज के पास सड़क टूट चुकी है। यहां से करीब सौ मीटर तक सड़क बहुत खराब हो चुकी है। हर कदम पर गड्ढे हैं। जनता का चलना मुश्किल हो गया है। बांसडीह रोड पर तीखमपुर के पास करीब चार किलोमीटर तक सड़क खराब है। इसके अलावा नेशनल हाईवे-31 पर बहेरी व कदम चौराहा के पास भी स्थिति नारकीय हो चुकी है। गलियों में भी लोगों को परेशानी हो रही है।

--------------------

एनवायरमेंट प्लान को लेकर एनजीटी गंभीर

नेशनल ग्रीन ट्रिब्यूनल (एनजीटी) ने बलिया नगर पालिका से एनवायरमेंट प्लान भी मांगा है। कहा कि यहां जनता को धूल से परेशान होना पड़ रहा है। इसके निदान के लिए नगर पालिका अपना प्लान भी भेजे। बता दें कि इस प्रकरण पर एनजीटी करीब नौ पत्र जारी कर चुका है, अब नगरीय विकास विभाग ने निकाय की कार्यप्रणाली पर सवाल उठाए हैं।

chat bot
आपका साथी