पंचायत भवन में डाकघर, किराया पूर्व प्रधान के खाते में

जागरण संवाददाता सुखपुरा (बलिया) ग्राम पंचायत सुखपुरा के भवन में चल रहे पोस्ट आफिस का माि

By JagranEdited By: Publish:Thu, 02 Dec 2021 05:56 PM (IST) Updated:Thu, 02 Dec 2021 05:56 PM (IST)
पंचायत भवन में डाकघर, किराया पूर्व प्रधान के खाते में
पंचायत भवन में डाकघर, किराया पूर्व प्रधान के खाते में

जागरण संवाददाता, सुखपुरा (बलिया) : ग्राम पंचायत सुखपुरा के भवन में चल रहे पोस्ट आफिस का मासिक किराया ग्राम पंचायत के खाते में नहीं भेज कर विभाग प्रधान के व्यक्तिगत खाते में भेज रहा था। जबकि पंचायत भवन का किराया पोस्ट आफिस को ग्राम पंचायत के खाते में भेजना चाहिए था। यह खेल वर्षों से चल रहा था। मामला सामने आने के बाद भुगतान रोक दिया गया है।

ग्राम प्रधान सुखपुरा अभिमन्यु चौहान ने इसकी लिखित शिकायत डाक अधीक्षक से की है। उन्होंने रिकवरी की मांग की है। एक माह का किराया पांच सौ रुपये है। पांच साल के कार्यकाल की रकम जोड़ी जाए तो यह 30 हजार रुपये होती है। पंचायत चुनाव के बाद परिणाम की घोषणा और नवनिर्वाचित प्रधान के चार्ज लेने के बाद भी किराया पूर्व प्रधान के खाते में ही जाता रहा है। पंचायत भवन को बीते कई वर्षों से ग्राम पंचायत सुखपुरा ने पोस्ट आफिस को किराये पर दिया है। नियम है कि यह किराया ग्राम प्रधान और ग्राम विकास अधिकारी के संयुक्त संचालन वाले खाते में यह राशि जमा होनी चाहिए।

कोट--

मामला संज्ञान में आने के बाद भुगतान रोक दिया गया है। इसकी जांच कराकर आवश्यक कार्रवाई की जाएगी। -- संजय त्रिपाठी, अधीक्षक, प्रधान डाकघर।

chat bot
आपका साथी