सियासी पारा चढ़ा, प्रत्याशी के नाम को लेकर अब चर्चा

-अब तेज हुई चर्चा कौन होगा सपा से प्रत्याशी सिपासी पारा चढ़ा -बलिया लोकसभा सीट को लेकर राजनीतिक गलियारे में गरमाहट जागरण संवददाता बलिया सपा-बसपा गठबंधन के बाद से बलिया लोकसभा सीट पर चल रहे तरह-तरह कयास पर आखिर कार बुधवार को विराम लग गया। इस सीट पर गठबंधन के दोनों दलों के शीर्ष नेता अपने-अपने दावे ठोक रहे थे। शीर्ष स्तर पर हुए निर्णय में सपा के पास बलिया सीट तो बसपा के पास सलेमपुर संसदीय सीट चला गया।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 21 Feb 2019 07:11 PM (IST) Updated:Thu, 21 Feb 2019 07:11 PM (IST)
सियासी पारा चढ़ा, प्रत्याशी 
के नाम को लेकर अब चर्चा
सियासी पारा चढ़ा, प्रत्याशी के नाम को लेकर अब चर्चा

जागरण संवददाता, बलिया: सपा-बसपा गठबंधन के बाद से बलिया लोकसभा सीट पर चल रहे तरह-तरह कयास पर आखिरकार बुधवार को विराम लग गया। इस सीट पर गठबंधन के दोनों दलों के शीर्ष नेता अपने-अपने दावे ठोंक रहे थे।

शीर्ष स्तर पर हुए निर्णय में सपा के पास बलिया सीट तो बसपा के पास सलेमपुर संसदीय सीट चला गया। एक-एक सीट बंट जाने से दोनों दलों के पदाधिकारी व कार्यकर्ताओं में उत्साह देखा गया। बलिया सीट पर बसपा के टिकट पर चुनाव लड़ने को लेकर उम्मीद जताने वालों में थोड़ी मायूसी देखी गई लेकिन संतुष्टि है कि सलेमपुर सीट मिलने से दोनों तरफ बराबरी का माना जा रहा है। बसपा से बलिया लोकसभा क्षेत्र से अंबिका चौधरी की दावेदारी पक्की मानी जा रही थी। वह इस क्षेत्र के पार्टी के लोकसभा प्रभारी भी थे। इनके कार्यकर्ता भी पूरे जोश से लग गए थे। यहां तक कि पूरे क्षेत्र में हो¨डग व बैनर तक टंग गए थे।

गठबंधन में सपा को सीट मिलने से बसपा कार्यकर्ताओं में थोड़ी उदासी आई है लेकिन सभी का यह मानना है कि गठबंधन का निर्णय ही पूरी तरह से हम सभी को मान्य है। वे उसी जोश के साथ गठबंधन के प्रत्याशी के साथ लगेंगे। सपा की तरफ से बलिया लोस सीट पर प्रत्याशी कौन होगा इसको लेकर भी कार्यकर्ता तरह-तरह की कयास लगाने लगे हैं। अब दोनों दलों के नेताओं व कार्यकर्ताओं को किसे टिकट मिलेगा इस पर निगाहे लगाएं हुए हैं। इसको लेकर सियासी खेमें में गरमाहट भी है। बलिया सीट अपनी झोली में आने पर सपा कार्यकर्ता पूरी तरह से उत्साहित है।

chat bot
आपका साथी