चालक को भेजा जेल, अध्यक्ष समेत अन्य की तलाश

चालक को पुलिस ने भेजा जेल अध्यक्ष समेत अन्य आरोपितों की तलाश तेज

By JagranEdited By: Publish:Thu, 16 Jul 2020 07:06 PM (IST) Updated:Thu, 16 Jul 2020 07:06 PM (IST)
चालक को भेजा जेल, अध्यक्ष समेत अन्य की तलाश
चालक को भेजा जेल, अध्यक्ष समेत अन्य की तलाश

जागरण संवाददाता, बलिया : नगर पंचायत मनियर की अधिशासी अधिकारी (ईओ) मणिमंजरी राय की मौत के मामले में पुलिस ने उनके वाहन चालक चंदन वर्मा निवासी अमृतपाली को गुरुवार को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। पुलिस मामले के मुख्य आरोपित नगर पंचायत अध्यक्ष भीम गुप्ता, कर्मचारी विनोद सिंह व अखिलेश कुमार की गिरफ्तारी के प्रयास में जुट गई है। इस पूरे मामले में चालक चंदन ईओ व अध्यक्ष, कर्मचारियों के बीच की कड़ी था। पुलिस ईओ मणिमंजरी राय, नायब तहसीलदार रजत सिंह व चालक चंदन वर्मा के मोबाइल का डेटा हासिल करने का प्रयास कर रही है, जिससे मामले की तह तक पुलिस पहुंचा जा सके।

छह जुलाई की रात आवास विकास कालोनी स्थित अपने फ्लैट में नगर पंचायत मनियर की ईओ मणिमंजरी राय का शव पंखे से लटकता मिला था। वह मूलरूप से कनुआन थाना भांवरकोल, गाजीपुर की रहने वाली थीं। इस मामले में ईओ के भाई विजयानंद राय की तहरीर पर सदर कोतवाली में नगर पंचायत मनियर के अध्यक्ष भीम गुप्ता, कंप्यूटर आपरेटर अशोक कुमार, टैक्स लिपिक विनोद सिंह व चालक के साथ ही अन्य पर मुकदमा कायम किया गया है।

पुलिस ने नायब तहसीलदार रजत सिंह व चालक चंदन वर्मा का एक साथ बयान दर्ज किया है। सदर कोतवाल विपिन सिंह ने बताया कि चालक चंदन वर्मा नायब तहसीलदार, कर्मचारियों व ईओ के बीच की कड़ी था। फाइलों पर साइन करने के एवज में उसे कुछ धनराशि अध्यक्ष, कर्मचारी व ठेकेदारों की तरफ से मिलती रहती थी। ठेकेदारों का पैकेट भी वह ईओ को ले जाकर देता था। इस दौरान ईओ व चालक के बीच भावनात्मक रिश्ते भी हो गए थे। घटना के दो दिन पहले चालक को ईओ ने हटा दिया था। घटना के दिन ईओ के साथ के कुछ फोटो लेकर चंदन नायब तहसीलदार के पास गया था। इसके बाद नायब तहसीलदार ने ईओ से मोबाइल पर बात की थी। कोतवाल ने चालक चंदन के बयान के आधार पर बताया कि नायब तहसीलदार से ईओ मणिमंजरी की नजदीकियां रहीं। अपर पुलिस अधीक्षक संजय कुमार ने बताया कि इस मामले में चालक के बयान व साक्ष्य के आधार पर उसे जेल भेज दिया गया है। वहीं अन्य आरोपितों की तलाश में जगह-जगह छापेमारी तेज कर दी गई है।

chat bot
आपका साथी