5.84 लाख के सापेक्ष गोदाम में पहुंचा 1.89 लाख पैकेट तेल

जागरण संवाददाता बलिया राशन कार्डधारकों के बीच दिसंबर माह में मुफ्त खाद्यान्न के साथ खाद्य ते

By JagranEdited By: Publish:Thu, 02 Dec 2021 11:52 PM (IST) Updated:Thu, 02 Dec 2021 11:52 PM (IST)
5.84 लाख के सापेक्ष गोदाम में पहुंचा 1.89 लाख पैकेट तेल
5.84 लाख के सापेक्ष गोदाम में पहुंचा 1.89 लाख पैकेट तेल

जागरण संवाददाता, बलिया : राशन कार्डधारकों के बीच दिसंबर माह में मुफ्त खाद्यान्न के साथ खाद्य तेल, नमक व दाल भी दिया जाएगा। इसके लिए खाद्य तेल की खेप पहुंच गई है। जिले में 5.84 लाख पैकेट के सापेक्ष गोदामों तक 1.89 लाख पैकेट खाद्य तेल पहुंचा है। अभी और तेल के साथ ही नमक व दाल का इंतजार है। गरीबों को खाद्यान वितरण के पहले ही 1.22 लाख क्विटल गेंहू व चावल गोदामों तक पहुंच गया है।

शासन की योजना के अनुसार दिसंबर से मार्च तक गरीबों को निश्शुल्क राशन के साथ ही एक किलो तेल, नमक व दाल दी जानी है। राशन पहले की तरह ही पहुंच गया है। इसमें नमक व चना की सप्लाई नेफेड कंपनी कर रही है। खाद्यान्न समेत अन्य सामान को रखने के लिए 17 ब्लाकों पर बने गोदाम चिह्नित किए गए हैं। यहीं से कोटेदारों को उपलब्ध कराया जाएगा।

-----

पैकेटों पर पीएम व सीएम के फोटो --

तेल, दाल व नमक के पैकेट पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी व मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के फोटो छपे हैं। इसके पहले मुफ्त राशन वितरण में मिलने वाले थैलों पर फोटो लगे थे।

---

निश्शुल्क वितरण के लिख खाद्य तेल लगातार आ रहा है। राशन पर्याप्त मात्रा में पहुंच गया है। चीनी भी तीन सौ टन गोदाम में है। दो दिनों के अंदर नमक व दाल भी पहुंच जाएगी।

---अविनाश सगरवाल, जिला विपणन अधिकारी।

chat bot
आपका साथी