टीकाकरण अभियान में उमड़े लोग, 172 जगह लगे शिविर

जागरण संवाददाता बलिया जिले में मंगलवार को जगह-जगह मेगा कैंप लगाकर वैक्सीनेशन किया गया।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 03 Aug 2021 07:40 PM (IST) Updated:Tue, 03 Aug 2021 07:40 PM (IST)
टीकाकरण अभियान में उमड़े लोग, 172 जगह लगे शिविर
टीकाकरण अभियान में उमड़े लोग, 172 जगह लगे शिविर

जागरण संवाददाता, बलिया : जिले में मंगलवार को जगह-जगह मेगा कैंप लगाकर वैक्सीनेशन किया गया। देर शाम तक 20 हजार से अधिक लोगों को वैक्सीन की डोज लग गई थी। इस अभियान में विभाग ने 36 हजार लोगों को वैक्सीन लगाने की योजना बनाई थी।

जिले के सभी स्वास्थ्य केंद्रों के अलावा सार्वजनिक जगहों पर टीकाकरण कैंप लगाए गए थे। इसको लेकर लोगों में काफी उत्साह भी दिखाई दिया। 18 वर्ष के ऊपर के लोगों को वैक्सीन की डोज लगाई गई। इसके लिए जिले में 172 जगहों पर टीकाकरण की व्यवस्था की गई थी। स्वास्थ्य विभाग के अलावा प्रशासनिक अमला भी व्यवस्था पर नजर बनाए हुए था। कई केंद्रों पर काफी संख्या में लोग जुट गए। इस दौरान कोविड-19 के नियमों की धज्जियां उड़ती रहीं। भीड़ के चलते देर तक टीकाकरण का कार्यक्रम चलता रहा। शहर के अंदर 16 जगहों पर टीकाकरण का शिविर लगाए गए थे।

बेरुआरबारी: प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र का औचक निरीक्षण सीएमओ डा. तन्मय ककड़ व डिप्टी सीएमओ डा. हरिनंदन प्रसाद ने किया। अधिकरियों ने स्वास्थ्य केंद्र पर कोरोना वैक्सीनेशन के चल कार्यक्रम की जानकारी प्रभारी चिकित्सा अधिकारी डा. सिद्धि रंजन से ली।

रतसर : सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर दस बजते-बजते महिला व पुरुष की लंबी कतार लग गई। इस दौरान शारीरिक दूरी के नियमों की जमकर धज्जियां उड़ीं। किसी के चेहरे पर मास्क तक नहीं था। सीएचसी प्रभारी डा. राकिफ अख्तर ने बताया कि कोविड मेगा कैंप में दो हजार टीका लगाने का लक्ष्य रखा गया था। लक्ष्य को शत प्रतिशत प्राप्त किया गया।

चिलकहर: ब्लाक में कोविड टीकाकरण के लिए लंबी कतार लग गई। चिकित्सीय टीम ने टीकाकरण किया। पहले लगाने को लेकर कई बार विवाद भी हो गया। पुलिस की जवान भी चक्रमण करते रहे।

chat bot
आपका साथी