विकास की पहली सीढ़ी हैं पंचायतें : अनिल राजभर

जागरण संवाददाता सिकंदरपुर (बलिया) तहसील क्षेत्र के नवानगर ब्लॉक परिसर में मंगलवार को न

By JagranEdited By: Publish:Tue, 27 Jul 2021 06:29 PM (IST) Updated:Tue, 27 Jul 2021 06:29 PM (IST)
विकास की पहली सीढ़ी हैं पंचायतें :  अनिल राजभर
विकास की पहली सीढ़ी हैं पंचायतें : अनिल राजभर

जागरण संवाददाता, सिकंदरपुर (बलिया) : तहसील क्षेत्र के नवानगर ब्लॉक परिसर में मंगलवार को नवनिर्वाचित पंचायत प्रतिनिधियों के लिए सम्मान समारोह आयोजित किया गया। पिछड़ा वर्ग कल्याण व दिव्यांगजन सशक्तीकरण मंत्री अनिल राजभर ने पंचायत प्रतिनिधियों को सम्मानित किया। लोकतंत्र में प्रतिनिधियों को राजा करार देते हुए कहा कि बुनियाद से जुड़े प्रतिनिधियों को सम्मानित करने का काम आज तक किसी सरकार ने नहीं किया। ग्राम प्रधानों से कहा कि पंचायतें विकास की पहली सीढ़ी हैं जिससे पूरी व्यवस्था को मजबूती मिलती है। उन्होंने सरकार की मंशा के अनुरूप कार्य करने की सलाह देते हुए कहा कि केंद्र और प्रदेश की सरकारे गांवों को हर प्रकार से सु²ढ़ करने को कृत संकल्पित हैं। पंचायत सहायक की नियुक्ति का भी जिक्र किया। कहा कि इससे प्रदेश के 58 हजार से अधिक युवाओं को रोजगार मिलेगा।

विधायक संजय यादव ने विकास कार्यों को गति देने की अपील की। दोपहर बाद ब्लॉक परिसर में आयोजित कार्यक्रम में मंत्री व क्षेत्रीय विधायक ने निर्वाचित पंचायत प्रतिनिधियों को सम्मानित किया। इस मौके पर डीडीओ हरिराम मिश्र, एसडीएम प्रशांत नायक, सीओ अशोक कुमार मिश्र, भाजपा जिलाध्यक्ष जय प्रकाश साहू, राजेंद्र सिंह व गुड्डू सिंह मौजूद थे। अध्यक्षता ब्लॉक प्रमुख केशव प्रसाद चौधरी व संचालन अजय राजभर ने किया।

------------------

मंत्री की मंच से फिसली जुबान

कार्यक्रम के दौरान मंच से मंत्री अनिल राजभर की जुबान फिसल गई। उन्होंने खुद को बलिया का प्रधानमंत्री बताया। इस पर पार्टी के कार्यकर्ता एक दूसरे को देखने लगे, इसकी खूब चर्चा रही।

chat bot
आपका साथी