एक-दूसरे का सहयोग करने की पुरानी है हमारी परंपरा

जागरण संवाददाता दोकटी (बलिया) हमारे समाज में एक-दूसरे का सहयोग करने की परंपरा

By JagranEdited By: Publish:Mon, 18 Jan 2021 06:39 PM (IST) Updated:Mon, 18 Jan 2021 09:59 PM (IST)
एक-दूसरे का सहयोग करने की पुरानी है हमारी परंपरा
एक-दूसरे का सहयोग करने की पुरानी है हमारी परंपरा

जागरण संवाददाता, दोकटी (बलिया) : हमारे समाज में एक-दूसरे का सहयोग करने की परंपरा रही है। इसी कड़ी में इस क्षेत्र के डा. निश्चल पांडेय भी हैं जो गांव से दूर रहते हुए भी अपनीे क्षेत्र में चिकित्सा की सुविधाओं के लिए सदैव तत्पर रहते हैं। यह बातें सांसद वीरेंद्र सिंह मस्त ने कही। वह प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र मुरली छपरा के प्रांगण में कोरोना से बचाव के लिए संसाधन वितरण समारोह में बोल रहे थे। उन्होंने मुरलीछपरा अस्पताल की जर्जर स्थिति पर कहा कि इसका शीघ्र प्रस्ताव बनवाकर दें, धन की कमी मैं नहीं आने दूंगा।

इस दौरान उन्होंने डा. निश्चल पांडेय द्वारा उपलब्ध कराए गए पीपीई कीट व कोरोना से बचाव संबंधी अन्य सामग्री स्वास्थ्य कर्मियों में वितरित किया। इस मौके पर पूर्व प्रधानाचार्य कृष्ण कुमार पांडेय, भाजपा नेता नागेंद्र पांडेय, समाजसेवी सुशील पांडेय, सुरेश सिंह, वरिष्ठ चिकित्सा अधिकारी एनके सिंह, डा. विजय यादव, एनएन शुक्ला, डा. एस एन पांडेय, डा. सुमन मिश्रा, रमेश पांडेय, मनोहर केशरी, डा. आनंद शर्मा, डा. बीना गौतम आदि मौजूद रहे। कार्यक्रम में उपस्थित लोगों के प्रति मुरलीछपरा के प्रभारी डा. देवनीति सिंह ने आभार प्रकट किया। संचालन निर्भय शुक्ला ने किया। कई गांवों में नहीं बंटी खाद्य सामग्री

जागरण संवाददाता, बलिया : हनुमानगंज विकास खंड के आधा दर्जन गांवों में आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं की मनमानी के कारण खाद्य सामग्री का वितरण नहीं हो रहा है। इन गांवों में खोरीपाकड़ देवरियाकला, जीराबस्ती, चंदुकी, विशुनपुरा सहित अन्य गांव शामिल हैं।

सरकार द्वारा राज्य ग्रामीण आजीविका मिशन की ओर से संचालित स्वयं सहायता समूह की महिलाओं की आय बढ़ाने के लिए नौनिहालों, कुपोषित बच्चों, धात्री व गर्भवती महिलाओं को खाद्यान का वितरण का निर्देश है। समूह की ओर से खाद्यान तैयार करने के बाद वितरण के लिए बार-बार पात्रों को चिह्नित करने के लिए आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं को सहयोग के लिए बुला रही हैं लेकिन उनकी ओर से सहयोग न करने के कारण इन गांवों में अब तक खाद्यान्न का वितरण नही हो पाया है। इस बाबत सीडीपीओ सरस्वती शाक्या ने कहा कि जिन गांवों में अब तक खाद्यान्न वितरण नही हुआ है वहां जांच उपरांत कार्रवाई ठोस कार्रवाई होगी।

chat bot
आपका साथी