मनरेगा रोजगार सेवकों की सेवा खत्म करने का आदेश

जागरण संवाददाता सिकंदरपुर (बलिया) केंद्र सरकार द्वारा भले ही गांव में कार्य कराने हेतु योजनाएं संचालित की जा रही है । लेकिन कर्मचारी सरकार की योजनाओ में पलीता लगाने से बाज नही आ रहे है। योजनाओं में लापरवाही बरतने वाले कर्मियों के खिलाफ अधिकारियों ने करवाई शुरू करना आरंभ कर दिया है ।विकास खंड नवानगर के दर्जन से अधिक गांव में मनरेगा में कार्य ना होने पर खंड विकास अधिकारी नवानगर पीएन त्रिपाठी द्वारा कारण बताओ नोटिस जारी करते हुए मनरेगा रोजगार सेवक व तकनीकी सहायक की सेवा समाप्त करने का निर्देश दिया है।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 11 Dec 2019 12:51 AM (IST) Updated:Wed, 11 Dec 2019 12:51 AM (IST)
मनरेगा रोजगार सेवकों की सेवा खत्म करने का आदेश
मनरेगा रोजगार सेवकों की सेवा खत्म करने का आदेश

जागरण संवाददाता, सिकंदरपुर (बलिया) : विकास योजनाओं के क्रियान्वयन में लापरवाही बरतने वाले कर्मियों के खिलाफ कार्रवाई शुरू हो गई है। इस क्रम में विकास खंड नवानगर के दर्जन से अधिक गांव में कार्य न होने पर मनरेगा रोजगार सेवक व तकनीकी सहायक की सेवा समाप्त करने का निर्देश दिया गया है। इस बाबत खंड विकास अधिकारी नवानगर पीएन त्रिपाठी ने कर्मचारियों को कारण बताओ नोटिस जारी किया है।

केंद्र सरकार ने मनरेगा के तहत हो रहे कार्यो के कार्यान्वयन हेतु प्रत्येक गांव में रोजगार सेवकों व तकनीकी सहायकों की नियुक्ति की थी । बावजूद इसके एक दर्जन से अधिक गांवों में मनरेगा के अंतर्गत कोई कार्य वर्तमान समय में नहीं हो रहा है। उच्चाधिकारियों के निर्देश पर खंड विकास अधिकारी नवानगर ने ग्राम पंचायत बस्ती बुजुर्ग, भरथाव, बेलसडी, भांटी, चाडी, चकभडीकरा, हड़सर हरदिया जमीन, हुसेनपुर, जमालपुर, जमुई करमौता, करसी, कठघरा जमीन, मालदह के रोजगार सेवकों व तकनीकी सहायकों के खिलाफ करवाई करने का निर्देश कार्यक्रम अधिकारी मनरेगा को दिया है। खंड विकास अधिकारी के इस फरमान के बाद मनरेगा कर्मचारियों में खलबली मची है।

chat bot
आपका साथी