खंभा न तार, फिर भी 40 हजार का भेजा बिल

जागरण संवाददाता रसड़ा (बलिया) ब्लाक के फिरोजपुर गांव में बिजली विभाग की लापरवाही के

By JagranEdited By: Publish:Wed, 22 Sep 2021 05:18 PM (IST) Updated:Wed, 22 Sep 2021 05:59 PM (IST)
खंभा न तार, फिर भी 40 हजार का भेजा बिल
खंभा न तार, फिर भी 40 हजार का भेजा बिल

जागरण संवाददाता, रसड़ा (बलिया) : ब्लाक के फिरोजपुर गांव में बिजली विभाग की लापरवाही के चलते तीन हजार की आबादी अंधेरे में जीवन बसर कर रही है। बिजली विभाग का खंभा तो इनकी बस्तियों तक गया है लेकिन उस पर तार आज तक लाइन नहीं दौड़ पाई। इसके बाद ग्रामीणों का आधार कार्ड लेकर विद्युत मीटर हाथ में थमा दिया गया। बिना कनेक्शन उपभोक्ताओं के पास 35 से 40 हजार रुपये तक का बिल भेज दिया गया है। परेशान ग्रामीण छह माह से अधिकारियों के दरबार में दस्तक दे रहे हैं। इसके बाद भी सुनवाई नहीं हुई। ग्राम प्रधान राजेश राजभर के नेतृत्व में ग्रामीणों ने शनिवार को समाधान दिवस पर पत्रक भी सौंपा। वे कई बार बिजली विभाग के कार्यालय पर इसको लेकर धरना-प्रदर्शन कर चुके हैं।

-----

बोले--ग्रामीण

------------

वर्ष 2018 में बजाज कंपनी के ठीकेदार बिजली कनेक्शन देने के नाम पर गांव में विद्युत खंभे लगा दिए। इसके बाद आधार कार्ड लेकर मीटर थमा कर चले गए। अब 35 से 40 हजार रुपये तक का बिल आ गया। इससे हम सभी काफी परेशानी में हैं।

-राजेश राजभर, ग्राम प्रधान

----

ग्रामीणों को परेशान करने की नियत से विभाग ने इस तरह का काम किया है। विभाग कनेक्शन देने का कार्य करें तो ग्रामीण सहर्ष नई बिलों का भुगतान देने को तैयार है। हर माह बिल आने से हम सभी मानसिक परेशानी से गुजर रहे हैं।

-सविता देवी

-----

विभाग की लापरवाही के चलते वर्षों से अंधेरे में जीवन जी रहे हैं। धरना-प्रदर्शन व पत्रक देने के बाद भी ग्रामीणों की इस विकट समस्या का समाधान नहीं कराया जाना विभागीय उदासीनता है। पुरानी बिलों का समाधान नहीं हुआ तो आंदोलन किया जाएगा।

-आशा देवी

-------

खंभों पर तार लगाकर नए सिरे से कनेक्शन देने की पहल विभाग को करनी चाहिए। सैकड़ों लोग अंधेरे की जिदगी जी रहे हैं। इस पर विभाग को गंभीरता से विचार करना चाहिए।

-बिहारी राजभर

----

उच्चाधिकारियों के संज्ञान में है फिरोजपुर की बिजली समस्या

फिरोजपुर गांव में बिना तार खींचे विद्युत बिल आने की समस्या से अधिशासी अभियता व अधीक्षण अभियंता को अवगत करा दिया गया है। उच्चाधिकारियों का निर्देश मिलते ही इस समस्या समाधान शीघ्र किया जाएगा।

अनिल कुमार, सहायक अभियंता विद्युत उपकेंद्र, रसड़ा।

chat bot
आपका साथी