जिले में नाइट क‌र्फ्यू, रात 9 से सुबह 6 बजे तक लागू

कोविड-19 के प्रतिदिन बढ़ते मामलों व 500 से अधिक कुल एक्टिव केस होन

By JagranEdited By: Publish:Sat, 10 Apr 2021 04:13 PM (IST) Updated:Sat, 10 Apr 2021 04:13 PM (IST)
जिले में नाइट क‌र्फ्यू, रात 9 से सुबह 6 बजे तक लागू
जिले में नाइट क‌र्फ्यू, रात 9 से सुबह 6 बजे तक लागू

जागरण संवाददाता, बलिया : कोविड-19 के प्रतिदिन बढ़ते मामलों व 500 से अधिक कुल एक्टिव केस होने के बाद कोविड-19 को नियंत्रित करने के लिए जिलाधिकारी अदिति सिंह ने रात 9 से सुबह 6 बजे तक जिले में रात्रि क‌र्फ्यू लागू कर दिया है। इस दौरान राज्य एवं परिवहन राजमार्गों पर व्यक्तियों व माल आदि का परिवहन, आवश्यक वस्तुओं को लाने या ले जाने, रात्रिकालीन शिफ्ट के सरकारी, अ‌र्द्धसरकारी, कार्मिक एवं आवश्यक वस्तुओं, सेवाओं से संबंधित निजी क्षेत्र के कार्मिकों को छूट होगी। साथ ही रेलवे स्टेशन, बस स्टेशन, एयरपोर्ट पर आने-जाने वाले लोग आ-जा सकेंगे। उन्होंने शनिवार को कड़ाई से अनुपालन सुनिश्चित कराने का आदेश पुलिस व प्रशासनिक अधिकारियों को दिया है।

--------

आयोजन के संबंध में जारी की गाइडलाइन

कोविड-19 के बढ़ते संक्रमण के दृष्टिगत जनपद में निर्धारित प्रोटोकॉल तथा अपेक्षित सावधानियों बरतने के साथ कंटेनमेंट जोन के बाहर सामाजिक, धार्मिक, खेल, मनोरंजन, शैक्षिक, सांस्कृतिक आदि कार्यक्रम में लोगों के इकट्ठा होने की व्यवस्था के सम्बंध में जिलाधिकारी अदिति सिंह ने आदेश जारी किया है। उन्होंने कहा है कि किसी भी बंद स्थान जैसे हॉल या कमरे की निर्धारित क्षमता का 50 प्रतिशत, किन्तु एक समय में अधिकतम 100 व्यक्ति ही रहेंगे। उसमें फेस मॉस्क, सोशल डिस्टेसिग, थर्मल स्केनिग व सेनेटाइजर एवं हैंडवॉश की उपलब्धता अनिवार्य होगी। वहीं, खुले स्थान या मैदान पर वहां क्षेत्रफल की 50 प्रतिशत से कम क्षमता, लेकिन एक समय में अधिकतम 200 व्यक्ति फेस मॉस्क, सोशल डिस्टेंसिग, थर्मल स्केनिग व सेनेटाइजर एवं हैंडवॉश की उपलब्धता की अनिवार्यता के साथ शामिल हो सकेंगे।

-----

जिलाधिकारी अदिति सिंह के निर्देश पर डीआईओएस ब्रजेश मिश्र ने जनपद के समस्त माध्यमिक विद्यालयों में कोरोना संक्रमण से बचाव के दृष्टिगत अग्रिम आदेश तक पठन-पाठन बंद करने का आदेश दिया है। यानी, 12वीं तक के विद्यार्थियों को स्कूल आने पर रोक लगा दी गई है। कक्षा 1 से 8 तक के विद्यालयों में पहले ही पठन-पाठन वर्जित किया जा चुका है। डीआईओएस ने कहा कि विद्यालयों में पूर्व निर्धारित परीक्षाओं का आयोजन निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार किया जाएगा। समस्त शिक्षक और कर्मचारी विद्यालय में उपस्थित रह कर बोर्ड परीक्षा से संबंधित प्रशासनिक कार्यों को करेंगे।

chat bot
आपका साथी