गेल से प्राप्त मोबाइल चिकित्सालय गावों में रवाना, मिलेगी बेहतर सुविधा

गेल इंडिया लिमिडेट से प्राप्त अत्याधुनिक मोबाइल चिकित्सालय का उद्घाटन गुरुवार को दोपहर दो बजे सांसद वीरेंद्र सिंह मस्त व विधायक सुरेंद्र सिंह द्वारा पूजा-पाठ के साथ किया। इसके बाद विधायक सुरेंद्र सिंह व नगर पंचायत बैरिया अध्यक्ष प्रतिनिधि शिवकुमार मंटन द्वारा हरी झंडी दिखाकर उक्त मोबाइल चिकित्सालय को ग्रामीणों के इलाज के लिए क्षेत्र में रवाना किया गया।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 17 Oct 2019 05:14 PM (IST) Updated:Thu, 17 Oct 2019 07:41 PM (IST)
गेल से प्राप्त मोबाइल चिकित्सालय गावों में रवाना, मिलेगी बेहतर सुविधा
गेल से प्राप्त मोबाइल चिकित्सालय गावों में रवाना, मिलेगी बेहतर सुविधा

जागरण संवाददाता, बैरिया (बलिया): गेल इंडिया लिमिडेट से प्राप्त अत्याधुनिक मोबाइल चिकित्सालय का उद्घाटन गुरुवार को दोपहर दो बजे सांसद वीरेंद्र सिंह मस्त व विधायक सुरेंद्र सिंह द्वारा पूजा-पाठ के साथ किया। इसके बाद विधायक सुरेंद्र सिंह व नगर पंचायत बैरिया अध्यक्ष प्रतिनिधि शिवकुमार मंटन द्वारा हरी झंडी दिखाकर उक्त मोबाइल चिकित्सालय को ग्रामीणों के इलाज के लिए क्षेत्र में रवाना किया गया। उक्त मोबाइल चिकित्सालय में विधायक सुरेंद्र सिंह सवार होकर चिकित्सीय टीम के साथ एक गांव में गए।

सांसद वीरेंद्र सिंह मस्त ने बताया कि उक्त मोबाइल चिकित्सालय विधायक सुरेंद्र सिंह के निर्देशन में कार्य करेगी। कोई एक कार्यकर्ता चिकित्सीय टीम के साथ गांव में जाएगा, जहां जरूरतमंदों का इलाज किया जाएगा। एक दिन में न्यूनतम 15 गांवों में उक्त मोबाइल चिकित्सालय पहुंचेगा। विधायक सुरेंद्र सिंह ने स्पष्ट किया कि इस मोबाइल चिकित्सालय से गरीबों का समय व पैसा दोनों बचेगा क्योंकि यह चिकित्सालय उनके दरवाजे पर पहुंचकर उनका इलाज की सुविधा उपलब्ध कराएगा। उक्त मोबाइल चिकित्सालय के चिकित्सक डा. रवींद्र सिंह ने बताया कि साधारण रोगों का इलाज इस मोबाइल चिकित्सालय में उपलब्ध रहेगा, गंभीर रोगियों को उचित सलाह के साथ बड़े चिकित्सालयों में भेजा जाएगा। फार्मासिस्ट विशाल सोनी ने बताया कि सुगर, बीपी सहित अन्य कई तरह की जांच का सुविधा इस मोबाइल चिकित्सालय में उपलब्ध है। वहीं स्टाप नर्स संगीता कुमारी ने स्पष्ट किया कि महिलाओं को सुविधाजनक इलाज के लिए मैं इस मोबाइल चिकित्सालय में मौजूद रहूंगीं। इस मौके पर सुशील पांडेय, श्याम सुंदर उपाध्याय, मंडल अध्यक्ष विजय बहादुर सिंह, दिलीप गुप्ता, परशुराम सिंह, पूर्व प्रमुख कन्हैया सिंह, धीरज सिंह बड़क, हरि सिंह के अलावा अपर मुख्य चिकित्साधिकारी डा. नवीन कुमार सिंह भी उद्घाटन समारोह में मौजूद थे। -लोकसभा के हर विधान सभा में होगा एक मोबाइल अस्पताल

इस मौके पर सांसद वींरेंद्र सिंह मस्त ने बताया कि गेल इंडिया लिमिटेड ने पांच मोबाइल चिकित्सालय बलिया संसदीय क्षेत्र के लिए उपलब्ध कराया है। इसमें बैरिया का शुभारंभ हो गया, जबकि बलिया सदर, फेफना, मुहम्मादाबाद व जहूराबाद में भी जल्द ही इसी तरह के मोबाइल चिकित्सालय का शुभारंभ वहां के विधायक की उपस्थिति में शुरू किया जाएगा। इस मोबाइल चिकित्सालय का पूरा खर्च गेल इंडिया लिमिटेड वहन करेगा।

chat bot
आपका साथी