जीवन में कल्याण के लिए गुरु का होना आवश्यक

जागरण संवाददाता बलिया गुरु पूर्णिमा के अवसर पर शनिवार को जनपद में जगह जगह कार्यक्रमों क

By JagranEdited By: Publish:Sat, 24 Jul 2021 07:35 PM (IST) Updated:Sat, 24 Jul 2021 07:35 PM (IST)
जीवन में कल्याण के लिए गुरु का होना आवश्यक
जीवन में कल्याण के लिए गुरु का होना आवश्यक

जागरण संवाददाता, बलिया : गुरु पूर्णिमा के अवसर पर शनिवार को जनपद में जगह जगह कार्यक्रमों का आयोजन कर गुरु की महत्ता पर प्रकाश डाला गया। अपने-अपने संबोधन में वक्ताओं ने कहा कि जीवन में कल्याण के लिए गुरु का होना अत्यंत आवश्यक है। ग्रामीण अंचलों में लोगों ने देवालयों में जाकर पूजन अर्चन किया व अपने अपने गुरुजनों को सम्मानित किया। बाबा बालेश्वर मंदिर में मंत्री आनंद स्वरूप शुक्ला ने पुजारियों को सम्मानित करते हुए मिष्ठान प्रदान किया।

रसड़ा : गुरू के बगैर व्यक्ति का कल्याण संभव नहीं है। रसड़ा के सरायभारती (धनईपुर) में स्थित श्री देई मां मंदिर पर शनिवार को आयोजित गुरु पूर्णिमा उत्सव को संबोधित करते हुए महात्मा लाल बहादुर उर्फ लालू दास ने उक्त बातें कहीं। भजन-कीर्तन के साथ-साथ भंडारे का भी आयोजन किया गया।

गड़वार : क्षेत्र के चारों धामादि मंदिर, योगीडीह बुढ़ऊ(गड़वार)में गुरु पूर्णिमा के अवसर पर उपस्थित भक्तों को संबोधित करते हुए स्वामी परमेश्वरानंद सरस्वती उड़िया बाबा ने कहा कि भारतीय संस्कृति में गुरु को ईश्वर से भी बढ़कर माना गया है। जो शिष्य गुरु की सेवा करता है उसकी विद्या सार्थक होती है।

इंदरपुर : ब्लाक चिलकहर के सिद्धपीठ आश्रम योगीडीह बुढ़ऊ पर शनिवार को संत परमेश्वारानंद सरस्वती ने कहा कि गुरु शिष्य की परंपरा सदियों से चली आ रही है। गुरु के बिना मानव जीवन व्यर्थ है। उपस्थित भक्तों ने गुरु पूजन किया।

विधायक ने लिया आशीर्वाद

बिल्थरारोड : बिल्थरारोड के खैरा मठ पर शनिवार को विधायक धनंजय कन्नौजिया पहुंचे और समर्थकों के साथ मठ के महंत भरत दास उर्फ मौनी बाबा से आशीर्वाद लिया।

chat bot
आपका साथी