VIDEO: बलिया कलेक्ट्रेट में DIOS के तीखे तेवर, गुस्साए MLA सुरेंद्र सिंह ने जड़े थप्पड़

बलिया कलेक्ट्रेट में चल रही आवश्यक बैठक में उस समय अफरा तफरी मच गयी जब डीआइओएस नरेन्द्र देव पाण्डेय के संबोधन पर विधायक सुरेन्द्र सिंह भड़क गये और थप्पड़ जड़ दिए।

By Nawal MishraEdited By: Publish:Sat, 22 Sep 2018 09:23 PM (IST) Updated:Sun, 23 Sep 2018 10:08 AM (IST)
VIDEO: बलिया कलेक्ट्रेट में DIOS के तीखे तेवर, गुस्साए MLA सुरेंद्र सिंह ने जड़े थप्पड़
VIDEO: बलिया कलेक्ट्रेट में DIOS के तीखे तेवर, गुस्साए MLA सुरेंद्र सिंह ने जड़े थप्पड़

बलिया (जेएनएन)। बागी धरती बलिया के बेहद चर्चित विधायक सुरेंद्र सिंह एक बार फिर सुर्खियों में बने हैं। कल सांसद भरत सिंह की बैठक में बैरिया ने भाजपा के विधायक सुरेंद्र सिंह ने जिला विद्यालय निरीक्षक (डीआसओएस) को पीट दिया। 

बलिया कलेक्ट्रेट सभागार में भाजपा सांसद भरत सिंह की कल बुलाई गई बैठक में हंगामा हो गया। इस बैठक में बैरिया से भाजपा के विधायक सुरेंद्र सिंह ने डीआइओएस नरेंद्र देव को थप्पड़ जड़ दिए। कुछ ही देर बाद यह खबर पूरे नगर में फैल गई। वीडियो भी वायरल हो गया। इसके बावजूद सांसद भरत सिंह मामले को खारिज करने में जुटे रहे। मामले की गंभीरता का अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि जिलाधिकारी ने पूरे घटनाक्रम से मुख्यमंत्री को अवगत कराने की बात कही है।

कलेक्ट्रेट सभागार में सांसद भरत सिंह और डीएम भवानी सिंह खंगारौत की अध्यक्षता में शिक्षा विभाग व अन्य विभागों में चल रही योजनाओं की प्रगति की समीक्षा बैठक बुलाई गई थी। बैठक में शामिल होने बैरिया विधायक सुरेंद्र सिंह भी पहुंचे थे। बैठक के दौरान ही जिला विद्यालय निरीक्षक नरेंद्र देव ने कुछ ऐसा कहा, जो विधायक को नागवार गुजरा। इसके बाद विधायक के समर्थक भी आक्रोशित हो गए और गुस्से में जिला विद्यालय निरीक्षक के साथ हाथापाई शुरू कर दी। इसी दौरान बीच-बचाव करने के लिए आगे बढ़े जिलाधिकारी तथा अन्य अधिकारियों से धक्का-मुक्की की गई। इस घटना के बाद बैठक बीच में रोक दी गई। घटना के बाद अधिकारियों में आक्रोश है और वह सभी लामबंद होने लगे।

बैठक में डीआइओएस ने कहा कि इस शासन में सभी कार्य बेहतर ढंग से संचालित हो रहे हैं। सभी अधिकारी निर्भय होकर काम कर रहे हैं। मैं भी बिना किसी भय के अपने विभाग का संचालन कर रहा हूं। इस पर विधायक और भाजपा जिलाध्यक्ष विनोद शंकर दुबे तैश में आ गए और अभद्रता करने लगे। विधायक सुरेंद्र सिंह ने तो इस दौरान डीआइओएस को थप्पड़ जड़ दिए। इसके बाद सभी बारी-बारी से बैठक छोड़कर बाहर निकल गए।

वहां हंगामे के बाद जिलाधिकारी डीआइओएस को अपनी कार में बैठाकर चले गए। डीएम आवास पर देर शाम तक सांसद, जिलाधिकारी और डीआइओएस बातचीत करते रहे। काफी देर बाद लगभग आठ बजे डीआइओएस मीडिया के सामने आए और बयान दिया कि उनके साथ अभद्रता की गई। लेकिन मौके पर मौजूद सांसद भरत सिंह  ने बैठक में किसी भी तरह के विवाद से साफ तौर पर इन्कार कर दिया। 

पहले से चला आ रहा विवाद

पिछले दिनों बैरिया विधायक सुरेंद्र सिंह डीआइओएस से शिक्षकों की कुछ समस्याओं को लेकर मिलने उनके कार्यलय में पहुंचे थे। डीआइओएस अपने आवास पर थे। विधायक ने जब उन्हें मिलने के लिए फोन किया तो उन्होंने इन्कार कर दिया था। तब विधायक भी जिद पर अड़ गए थे। 

माहौल बेहद अराजक

डीएम भवानी सिंह खंगारौत ने बताया कि घटना काफी निंदनीय है। इस तरह के माहौल में कोई भी अधिकारी सही तरीके से कार्य नहीं कर सकता है। आज की घटना से मुख्यमंत्री को अवगत कराऊंगा। डीआइओएस नरेंद्रदेव ने बताया कि मैं यहां कई तरह के फर्जी मामलों में हस्तक्षेप करता हूं। वहीं कुछ लोग गलत काम करवाने के लिए दबाव बना रहे हैं। इसलिए मेरा विरोध भी कर रहे हैं। आइओएस से खफा चल रहे है। 

फर्जी मामले में हस्तक्षेप करने से लोग नाराज

डीआइओएस नरेंद्र देव ने कहा कि मैं यहां कई तरह के फर्जी मामलों में हस्तक्षेप करता हूं। वहीं कुछ लोग गलत काम करवाने के लिए दबाव बना रहे हैं। इसी कारण मेरा विरोध भी कर रहे हैं।

विधायक देते रहते हैं विवादित बयान

विवादित बयानों को लेकर सुर्खियों में रहने वाले बलिया के बैरिया से भाजपा विधायक सुरेन्द्र सिंह अपनी असंसदीय भाषा के लिए चर्चा में रहते हैं। इससे पहले उन्होंने कहा था कि अधिकारियों से बेहतर तो वेश्याएं हैं, जो पैसे लेकर काम तो करती हैं। यहां अधिकारी पैसे लेकर भी काम करेगा कि नहीं इसकी कोई गारंटी नहीं है।

chat bot
आपका साथी