बीएसए को हटाएंगे, मंत्री का अश्वासन पर दीपावली तक टला धरना

जागरण संवाददाता बलिया प्राथमिक शिक्षक संघ के बैनर तले 21 अक्टूबर से बेसिक शिक्षा अधिकार

By JagranEdited By: Publish:Mon, 25 Oct 2021 07:30 PM (IST) Updated:Mon, 25 Oct 2021 07:30 PM (IST)
बीएसए को हटाएंगे, मंत्री का अश्वासन पर दीपावली तक टला धरना
बीएसए को हटाएंगे, मंत्री का अश्वासन पर दीपावली तक टला धरना

जागरण संवाददाता, बलिया : प्राथमिक शिक्षक संघ के बैनर तले 21 अक्टूबर से बेसिक शिक्षा अधिकारी के कार्यालय पर शिक्षकों ने बेमियादी धरना शुरू किया। सोमवार को अध्यक्ष जितेंद्र सिंह के नेतृत्व में शिक्षक और शिक्षा मित्र विद्यालय बंदकर धरना में शामिल हुए। बीएसए के खिलाफ नारेबाजी शुरू हो गई। दोपहर बाद धरना स्थल पर मंत्री आनंद स्वरूप शुक्ल और बैरिया के विधायक सुरेंद्र सिंह भी पहुंचे। मंत्री ने कहा कि बेसिक शिक्षा मंत्री से हो चुकी है। बीएसए को यहां से हटाया जाएगा। मंत्री के मोबाइल पर ही बेसिक शिक्षा मंत्री सतीश द्विवेदी ने शिक्षकों को संबोधित किया। कहा कि जांच कराकर एक सप्ताह में कार्रवाई की जाएगी। त्योहार का मौका है इसलिए आपलोग धरना समाप्त करें। बेसिक शिक्षा मंत्री के इस आश्वासन के बाद शिक्षकों ने दीपावली तक अपना धरना स्थगित कर दिया।

---------------

शिक्षकों ने लगाया यह आरोप

धरनारत शिक्षकों ने आरोप लगाया कि बीएसए अपने चहेते के माध्यम से गाड़ी के नाम पर करोड़ों का भुगतान किए हैं। कंप्यूटर खरीद में घपला हुआ है। धन उगाही के लिए शिक्षकों का निलंबन व वेतन रोका जा रहा है। धरना को कलेक्ट्रेट मिनिस्ट्रीयल एसासिएशन के अध्यक्ष अर्जुन गुप्ता, सत्या सिंह, सुशील त्रिपाठी, वेदप्रकाश पांडेय व सुशील पांडेय ने समर्थन दिया। जितेंद्र प्रताप सिंह, अनिल पांडेय, डा. राजेश पांडेय, अजय मिश्र, शशि ओझा, संतोष सिंह व पंकज सिंह मौजूद रहे। अध्यक्षता जितेंद्र सिंह और संचालन सुनील सिंह ने किया। -------------------

स्कूल बंद कर धरना उचित नहीं

संघ के अह्वान के बाद भी हनुमानगंज शिक्षा क्षेत्र के पकड़ी, बघेजी सहित कई प्राथमिक विद्यालय खुले रहे। शिक्षकों के धरना के संबंध में महिला शिक्षक संघ की ब्लाक अध्यक्ष अन्नू सिंह ने कहा कि कोरोना के कारण पहले ही बच्चों की पढ़ाई बाधित हो चुकी है। अब आए दिन निजी व छोटी बातों को लेकर वेवजह स्कूल बंद कर धरना देने से बच्चों की पढ़ाई पर असर पड़ेगा। स्कूल बंद कराकर धरना प्रदर्शन करना हमारे संगठन की सोच के विपरीत है।

chat bot
आपका साथी