किसानों के मोबाइल पर आया पंजीकरण सत्यापित होने का संदेश

रूद्गह्यह्यड्डद्दद्ग श्रद्घ 1द्गह्मद्बद्घ4द्बठ्ठद्द ह्मद्गद्दद्बह्यह्लह्मड्डह्लद्बश्रठ्ठ श्रठ्ठ द्वश्रढ्डद्बद्यद्ग श्रद्घ द्घड्डह्मद्वद्गह्मह्य ड्डद्घह्लद्गह्म श्रठ्ठद्ग ड्डठ्ठस्त्र द्धड्डद्यद्घ द्वश्रठ्ठह्लद्ध

By JagranEdited By: Publish:Fri, 05 Jun 2020 07:19 PM (IST) Updated:Sat, 06 Jun 2020 06:09 AM (IST)
किसानों के मोबाइल पर आया पंजीकरण सत्यापित होने का संदेश
किसानों के मोबाइल पर आया पंजीकरण सत्यापित होने का संदेश

जासं, बैरिया (बलिया): किसानों ने क्रय केंद्र पर गेहूं बेचने के लिए डेढ़ माह पहले पंजीकरण कराया था। उस समय उन किसानों को राजस्व विभाग ने यह कह कर सत्यापन करने मना कर दिया कि एसडीएम के पोर्टल पर पंजीकरण नहीं दिख कर रहा है। किसानों ने गेंहू क्रय केंद्र से लगायत डिप्टी आरएमओ तक शिकायत की लेकिन किसी ने नहीं सुना। गेंहू क्रय केंद्र के प्रभारी ने किसानों का गेंहू लेने से मना कर दिया, इसके बाद किसान अपना गेंहू बाजारों में बेच दिए। अब डेढ़ माह बाद किसानों के मोबाइल पर जब गेंहू खरीद करने का संदेश आया तो किसान चौक गए।

दुर्जनपुर निवासी सुधांशु तिवारी ने बताया कि मेरे पिता रामाशीष तिवारी ने गेहूं विक्रय के लिए ऑनलाइन आवेदन किया था, जिसका पंजीकरण संख्या 1930177264 है। अब जबकि हम लोगों ने अपना गेंहू बाजार में बेच दिया है, तब आज हमारे मोबाइल पर संदेश आया है। संदेश में लिखा है Xह्नह्वश्रह्ल;प्रिय बंधु आपका पंजीकरण सत्यापित हो गया है। कृपया निकटतम गेहूं क्रय केंद्र प्रभारी से टोकन प्राप्त करें। इस तरह के और भी कई किसान हैं जिन्हें अब मैसेज प्राप्त हुआ। इस बाबत मार्केटिग इंस्पेक्टर प्रदीप जायसवाल ने बताया कि सत्यापन का कार्य राजस्व विभाग का है, हम कुछ भी नहीं बता सकते।

chat bot
आपका साथी