ध्वस्त होने के कगार पर पशुधन केंद्र

विकास खंड पंदह अन्तर्गत ग्रामसभा एकइल में वर्षों पूर्व बनाया गया पशुधन प्रसार केंद्र ध्वस्त होने के कगार पर पहुंच चुका है। आश्चर्य तो यह है कि उक्त भवन हस्तांतरित होने के पूर्व ही धराशाई होने की दहलीज पर पहुंच गया। बता दें कि उक्त केन्द्र का निर्माण तकरीबन दो दशक पूर्व कराया गया लेकिन वर्षों बाद भी कार्यदायी संस्था ने इसे विभाग को हस्तांतरित नहीं किया। सालों से उपेक्षित यह भवन आज की स्थिति में ध्वस्त होने के कगार पर खड़ा है। जो कभी भी जमींदोंज हो सकता है। इस संबंध में ग्रामीणो का कहना है कि केन्द्र के निर्माण में घोर अनियमितता बरती गई थी। इलाके के कमल कांत सिंह का कहना है कि मानक के विपरीत निर्माण को लेकर ग्रामीणों ने काफी विरोध किया था लेकिन कुछ हासिल नहीं हो पाया। उसी का नतीजा है कि भवन ध्वस्त होने की स्थिति में पहुंच गया हे।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 18 Apr 2019 10:22 PM (IST) Updated:Fri, 19 Apr 2019 06:10 AM (IST)
ध्वस्त होने के कगार पर पशुधन केंद्र
ध्वस्त होने के कगार पर पशुधन केंद्र

जागरण संवाददाता, पूर (बलिया) : विकास खंड पंदह अंतर्गत ग्रामसभा एकइल में वर्षो पूर्व बनाया गया पशुधन प्रसार केंद्र ध्वस्त होने के कगार पर पहुंच चुका है। आश्चर्य तो यह है कि उक्त भवन हस्तांतरित होने के पूर्व ही धराशाई होने की दहलीज पर पहुंच गया।

बता दें कि उक्त केंद्र का निर्माण तकरीबन दो दशक पूर्व कराया गया, लेकिन वर्षो बाद भी कार्यदायी संस्था ने इसे विभाग को हस्तांतरित नहीं किया। सालों से उपेक्षित यह भवन आज की स्थिति में ध्वस्त होने के कगार पर खड़ा है। जो कभी भी जमींदोज हो सकता है। इस संबंध में ग्रामीणों का कहना है कि केंद्र के निर्माण में घोर अनियमितता बरती गई थी। इलाके के कमलकांत सिंह का कहना है कि मानक के विपरीत निर्माण को लेकर ग्रामीणों ने काफी विरोध किया था, लेकिन कुछ हासिल नहीं हो पाया। उसी का नतीजा है कि भवन ध्वस्त होने की स्थिति में पहुंच गया हैं।

chat bot
आपका साथी