25 लाख से बनाया पुस्तकालय भवन, 2018 से जड़ा ताला

जागरण संवाददाता नगरा (बलिया) जनसंघ के संस्थापक पंडित दीनदयाल उपाध्याय की जन्म शताब्दी वर्ष क

By JagranEdited By: Publish:Sun, 24 Oct 2021 06:08 PM (IST) Updated:Sun, 24 Oct 2021 06:08 PM (IST)
25 लाख से बनाया पुस्तकालय भवन, 2018 से जड़ा ताला
25 लाख से बनाया पुस्तकालय भवन, 2018 से जड़ा ताला

जागरण संवाददाता, नगरा (बलिया) : जनसंघ के संस्थापक पंडित दीनदयाल उपाध्याय की जन्म शताब्दी वर्ष के उपलक्ष्य में उन्हीं के नाम पर निर्मित पुस्तकालय भवन उपेक्षा का शिकार हो गया है। वर्ष 2017-18 में बिल्थरारोड विधायक निधि से स्वीकृत 25 लाख रुपये की लागत से बने पुस्तकालय भवन का लोकार्पण 15 दिसंबर 2018 को हुआ। भवन बनने के बाद आज तक आम लोगों के लिए खोला ही नहीं गया। अंदर गंदगी का अंबार लगा है। भवन में न तो एक आलमारी रखी गई न ही कोई पुस्तक उपलब्ध कराई गई।

-----------------

कबूतरों का बना बसेरा, भवन हो चुका है जर्जर

खिड़कियों पर जाली नहीं लगी होने से यह कबूतरों का रैन बसेरा बन गया है। भवन का जर्जर होना बंदरबांट की कहानी बयां कर रहा है। जब इस पुस्तकालय भवन का लोकार्पण हुआ तो क्षेत्रवासियों को लगा कि अब उन्हें पढ़ने के लिए पुस्तकें उपलब्ध हो सकेंगी कितु ज्यों ज्यों समय बीतता गया लोगों की खुशी काफूर हो गई।

------------------

नगर पंचायत करा रहा कमरों का निर्माण

भवन के ऊपर पुन: नगर पंचायत द्वारा कमरों का निर्माण कराया जा रहा है। भवन के अंदर लगे दीनदयाल व आंबेडकर के चित्र की दुर्दशा हो रही है। चित्र के उपर गंदगी जम गई है। यहां पर पढ़ने के लिए लोगों को पुस्तकें नसीब ही नहीं हुई।

----------------- कोट

पुस्तकालय भवन की साफ-सफाई करा कर शीघ्र ही उसमें पुस्तकें उपलब्ध कराईं जाएंगी। भवन की मरम्मत करा कर जंगले खिड़कियों पर जाली लगवाई जाएगी। --- रामबदन यादव, ईओ, नगर पंचायत नगरा

chat bot
आपका साथी