साढ़े चार साल में स्वास्थ्य व बिजली के साथ कानून व्यवस्था चौकस

जागरण संवाददाता बलिया साढ़े चार साल में स्वास्थ्य बिजली के साथ कानून व्यवस्था दुरुस्त की गई ह

By JagranEdited By: Publish:Thu, 23 Sep 2021 05:49 PM (IST) Updated:Thu, 23 Sep 2021 05:50 PM (IST)
साढ़े चार साल में स्वास्थ्य व बिजली के साथ कानून व्यवस्था चौकस
साढ़े चार साल में स्वास्थ्य व बिजली के साथ कानून व्यवस्था चौकस

जागरण संवाददाता, बलिया : साढ़े चार साल में स्वास्थ्य, बिजली के साथ कानून व्यवस्था दुरुस्त की गई है। नगर विधानसभा क्षेत्र में महत्वपूर्ण विकास कार्य कराए गए हैं। स्थानीय विधायक व मंत्री आनंद स्वरूप शुक्ल ने गुरुवार को कार्यकाल के साढ़े चार वर्ष पूर्ण होने पर उपलब्धियां गिनाईं। डाक बंगले पर आयोजित पत्रकार वार्ता में संसदीय कार्य राज्य मंत्री ने कहा कि स्वास्थ्य के क्षेत्र में जिला चिकित्सालय में डायलिसिस यूनिट के साथ डिजिटल एक्स-रे, सिटी स्कैन, वेंटीलेटर आदि की व्यवस्था कराई गई है। आक्सीजन प्लांट का संचालन हो रहा है, इससे वार्डों में बेडों तक प्राणवायु की आपूर्ति की जा रही है। सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र बसंतपुर में भी प्लांट की स्थापना की जा रही है। उन्होंने कहा कि बिजली से वंचित कई गांवों को प्रकाशमान किया गया है। 24 घंटे निर्बाध बिजली आपूर्ति की जा रही है। 100 से अधिक ट्रांसफार्मरों की क्षमता बढ़ाई गई है। हनुमानगंज में 33/11 केवी का नया उपकेंद्र स्थापित करने के साथ पुरास गांव में भी प्रस्ताव तैयार है।

----

सीवरेज घोटाले पर लाएंगे श्वेतपत्र

: मंत्री ने कहा कि सीवरेज सिस्टम के नाम पर पिछली सरकार में बहुत बड़ा खेल किया गया है। इसका पूरा चिट्ठा तैयार किया जा रहा है। जल्द ही इसको लेकर श्वेतपत्र जारी किया जाएगा। इसमें शामिल दोषियों पर कार्रवाई तय है।

----

ददरी मेला के लिए खरीदी जाएगी स्थायी जमीन : शहर से सटे क्षेत्र में ऐतिहासिक ददरी मेला स्थल के सिकुड़ते जाने के सवाल पर मंत्री ने कहा कि शासन ने इसे राजकीय मेला का दर्जा दिया है। इसके लिए स्थायी जमीन की तलाश की जा रही है। शासन के पास प्रस्ताव भेजकर खरीद की स्वीकृति मांगी जाएगी।

----

जाम की समस्या के निदान को लेकर जारी हैं प्रयास : शहर में जाम की समस्या के निदान को लेकर प्रयास जारी हैं। मंत्री ने कहा कि शहर के भीतर से वाहन स्टैंड बाहर करा दिए गए हैं। इससे काफी हद तक जाम की समस्या खत्म हुई है। पार्किंग नहीं होने से समस्या है। इसके लिए जगह चिह्नित की जाएगी।

chat bot
आपका साथी