डेंगू से कनिष्ठ सहायक की मौत, अब तक मिले 80 मरीज

जागरण संवाददाता बलिया जनपद में डेंगू के मामले लगातार बढ़ रहे हैं। इसकी चपेट में आने

By JagranEdited By: Publish:Sun, 17 Oct 2021 05:16 PM (IST) Updated:Sun, 17 Oct 2021 05:16 PM (IST)
डेंगू से कनिष्ठ सहायक की मौत, अब तक मिले 80 मरीज
डेंगू से कनिष्ठ सहायक की मौत, अब तक मिले 80 मरीज

जागरण संवाददाता, बलिया : जनपद में डेंगू के मामले लगातार बढ़ रहे हैं। इसकी चपेट में आने से जिला विद्यालय निरीक्षक कार्यालय में कार्यरत नवनियुक्त कनिष्ठ सहायक राकेश सिंह की मौत हो गई। उनका उपचार दो दिनों से मऊ में चल रहा था। वह मऊ के मूल निवासी थे। अभी हाल ही में जिला विद्यालय निरीक्षक कार्यालय बलिया में कनिष्ठ सहायक के पद पर तैनात हुए थे। शिक्षा विभाग के कर्मचारियों ने बताया कि वे अपनी मां का इकलौते सहारा थे। उनकी छोटी बहन भी है। राकेश की शादी नवंबर में होने वाली थी। उनके निधन पर कर्मचारी नेता वेद प्रकाश पांडेय, मैनुद्दीन, संजय कुंवर, वीर बहादुर, संजय यादव आदि ने शोक संवेदना व्यक्त किया है। बलिया में अभी तक डेंगू के 80 मरीज मिले हैं। दशहरा के कारण दो दिनों से जांच रिपोर्ट नहीं आ रही है। यहां हर दिन औसतन दो नए मरीज मिल रहे हैं। बलिया के मुख्य चिकित्साधिकारी डा. तन्मय कक्कड़ भी डेंगू का शिकार हो चुके हैं। इससे स्वास्थ्य विभाग के कई अहम कार्य प्रभावित हैं।

----

जलजमाव के कारण बढ़ रहे डेंगू के केस : डेंगू के केस बढ़ने के पीछे शहर से गांव तक के जलजमाव को मुख्य कारण माना जा रहा है। मौसम में बादलाव के साथ ही मच्छर भी बढ़ गए हैं, लेकिन फागिग नहीं कराई जा रही है। शहर में अभी भी कई मोहल्ले जलजमाव से कराह रहे हैं। नगरपालिका की ओर से प्रत्येक रविवार को फागिग कराए जाने पर ही मच्छरों की संख्या कम होगी। कई मोहल्ले के लोग इसकी मांग कर रहे हैं लेकिन इस ओर जिम्मेदार ध्यान नहीं दे रहे हैं। ग्रामीण क्षेत्रों में भी प्रधानों की ओर से इस दिशा में कोई कार्य नहीं किया जा रहा है।

----

जिला विद्यालय निरीक्षक कार्यालय में कार्यरत कनिष्ठ सहायक राकेश सिंह का नाम बलिया के मरीजों की लिस्ट में शामिल नहीं है। वह मऊ के निवासी थे। मऊ में ही उनकी जांच भी हुई थी। बलिया में अभी तक 80 मरीज हैं, सभी की स्थिति नियंत्रण में है।

- सुनील कुमार, जिला मलेरिया अधिकारी।

chat bot
आपका साथी