घायल महिला ने दम तोड़ा, सात पर मुकदमा दर्ज

अमिलिया गांव में बीते रविवार की रात अनुसूचित जाति के दो पक्षों में हुई मारपीट में कथित तौर पर चोटिल महिला की सोमवार की रात मौत के मामले में पुलिस ने मृतका के पुत्र की तहरीर पर सात नामजद आरोपितों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 22 Oct 2019 04:50 PM (IST) Updated:Tue, 22 Oct 2019 04:58 PM (IST)
घायल महिला ने दम तोड़ा, सात पर मुकदमा दर्ज
घायल महिला ने दम तोड़ा, सात पर मुकदमा दर्ज

जागरण संवाददाता, चंदवक (जौनपुर): अमिलिया गांव में रविवार की रात अनुसूचित जाति के दो पक्षों में हुई मारपीट में घायल महिला की सोमवार की रात मौत हो गई। इस मामले में पुलिस ने मृतका के पुत्र की तहरीर पर सात नामजद आरोपितों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है। पुलिस का कहना है कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही मौत का कारण साफ हो सकेगा। फिलहाल छानबीन में जुटी पुलिस ने कुछ लोगों को हिरासत में ले लिया है।

उक्त गांव की अनुसूचित जाति बस्ती निवासी रामवचन रविवार की रात घर में सोया था। अचानक कुत्तों के भौंकने पर उसकी आंख खुल गई। टार्च जलाकर इधर-उधर देखने के बाद सबकुछ सामान्य नजर आने पर फिर सो गया। सोमवार की सुबह पड़ोसी सभाजीत राम के परिजन रामवचन से पूछने चले गए कि रात में टार्च जलाकर क्या देख रहे थे। इसी पर शुरू हुई कहासुनी मारपीट में बदल गई। थाने पहुंचे दोनों पक्षों की तहरीर पर पुलिस ने एनसीआर दर्ज कर शांति भंग में चालान कर दिया। सोमवार की रात रमावती (58) पत्नी बाबूराम की तबीयत खराब हो गई। परिजन की सूचना पर पहुंची पुलिस ने रमावती को एंबुलेंस से सीएचसी डोभी भेजा। उपचार के बाद डाक्टरों ने उसे घर भेज दिया। घर पहुंचने के कुछ घंटों बाद ही रमावती की मौत हो गई। मंगलवार की सुबह मौके पर गए थानाध्यक्ष दिग्विजय सिंह ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। मृतका के पुत्र रामवचन की तहरीर पर सात नामजद आरोपितों के खिलाफ पुलिस ने बलवा, मारपीट, गाली-गलौच व गैर इरादतन हत्या की धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया है। थानाध्यक्ष का कहना है कि मारपीट के बाद दी गई तहरीर में रमावती के घायल होने का जिक्र नहीं किया गया था। पोस्टमार्टम रिपोर्ट से ही साफ होगा कि रमावती की मौत का कारण क्या है। उसी के आधार पर आगे कार्रवाई की जाएगी।

chat bot
आपका साथी