बाल विज्ञान प्रदर्शनी के लिए दिए जरूरी निर्देश

पर्यावरण असंतुलन को पटरी पर लाने के उद्देश्य से परिषदीय विद्यालयों के छात्रों के द्वारा इकोफ्रेंडली बाल विज्ञान प्रदर्शनी का आयोजन आगामी दिनों में ब्लाक संस्थान केंद्र पर किया जाना है। इसके लिए बांसडीह बीआरसी पर तैनात बाल विज्ञान प्रदर्शनी के नोडल आशुतोष कुमार सिंह तोमर ने सभी शिक्षकों को जरूरी निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा है कि बाल विज्ञान प्रदर्शनी से पूर्व विज्ञान शिक्षकों की कार्यशाला में तमाम बिदुओं की जानकारी दी जाएगी।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 21 Oct 2019 10:24 PM (IST) Updated:Mon, 21 Oct 2019 10:24 PM (IST)
बाल विज्ञान प्रदर्शनी के लिए दिए जरूरी निर्देश
बाल विज्ञान प्रदर्शनी के लिए दिए जरूरी निर्देश

जासं, बांसडीह (बलिया) : पर्यावरण असंतुलन को पटरी पर लाने के उद्देश्य से परिषदीय विद्यालयों के छात्रों के द्वारा इकोफ्रेंडली बाल विज्ञान प्रदर्शनी का आयोजन आगामी दिनों में ब्लाक संस्थान केंद्र पर किया जाना है। इसके लिए बांसडीह बीआरसी पर तैनात बाल विज्ञान प्रदर्शनी के नोडल आशुतोष कुमार सिंह तोमर ने सभी शिक्षकों को जरूरी निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा है कि बाल विज्ञान प्रदर्शनी से पूर्व विज्ञान शिक्षकों की कार्यशाला में तमाम बिदुओं की जानकारी दी जाएगी।

छात्र बेहतर प्रदर्शन कर सकें इसके लिए सभी को पहले से ही पूरी तैयारी कर लेनी होगी। अब तक सीयर, नवानगर, गड़वार, पंदह, मनियर, बेरुआरबारी, बेलहरी, दुबहड, मुरलीछपरा, बैरिया में आयोजन होने के बाद अब रेवती व बांसडीह में यह आयोजन होने जा रहा है। इस मौके पर रेवती के खंड शिक्षा अधिकारी अवधेश कुमार राय, बांसडीह के खण्ड शिक्षा अधिकारी मोतीचन्द चौरसिया, सभी एबीआरसी दिनेश वर्मा, सुनील कुमार गुप्ता, जयप्रकाश जी, नन्दलाल मौर्या, सत्यनारायण वर्मा और शिक्षक संघ से कृष्ण कुमार सिंह, संतोष चन्द्र तिवारी, बालेश्वर वर्मा, अनिल कुमार तिवारी उपस्थित रहे।

chat bot
आपका साथी