गंगा तीरे अवैध बालू खनन तेज, माफिया सकिय

जागरण संवाददाता बलिया शासन-प्रशासन की रोक के बाद भी गंगा तीरे अवैध बालू का खनन तेजी से बढ

By JagranEdited By: Publish:Thu, 03 Dec 2020 10:46 PM (IST) Updated:Thu, 03 Dec 2020 10:46 PM (IST)
गंगा तीरे अवैध बालू खनन तेज, माफिया सकिय
गंगा तीरे अवैध बालू खनन तेज, माफिया सकिय

जागरण संवाददाता, बलिया: शासन-प्रशासन की रोक के बाद भी गंगा तीरे अवैध बालू का खनन तेजी से बढ़ रहा है। पुलिस की मिलीभगत से खनन माफिया पूरी तरह से सक्रिय हो गए हैं। इससे गंगा स्नान करने जाने वाले स्नानार्थियों को भी काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है।

महावीर घाट क्षेत्र में खनन पर रोक के लिए मंत्री आनंद स्वरूप शुक्ला ने पहल करते हुए पूरी तरह से रोक लगाने का निर्देश दिया था। इसके बाद खनन पूरी तरह से बंद हो गया था। इधर बीच पुलिस की मिली भगत से खनन का कार्य तेजी से चलने लगा है। रात के अंधेरे में जेसीबी के माध्यम से खनन कर ट्रैक्टर से सफेद बालू लाए जा रहे है। इस पर रोक के लिए न तो खनन विभाग पहल कर रहा है और न ही स्थानीय पुलिस।

खनन के लिए ट्रैक्टरों की आवाजाही से गंगा स्नान करने जाने वालों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। ट्रैक्टर ट्रालियों की आवाजाही से धूल उड़कर स्नानार्थियों पर गिर रहे हैं। प्रतिदिन स्नान करने वाले रमाशंकर तिवारी, रामनाथ गोंड, शिवाशंकर तिवारी, जेपी ने संबंधित विभाग व जिला प्रशासन से खनन पर रोक लगाने की मांग की है। गंगासेवी रमाशंकर ने बताया कि पुलिस को सूचित करने के बाद भी अब तक कोई कार्रवाई नहीं हो रही है। सदर कोतवाल विपिन सिंह ने कहा कि खनन पर पूरी तरह से रोक है। इसके लिए सभी चौकी इंचार्जों को निर्देश दिए गए हैं। इस तरह की गतिविधि है तो जांच कर कार्रवाई की जाएगी।

chat bot
आपका साथी