मेडिकल बोर्ड ने किया अनफिट, भेजेंगे अनिवार्य सेवानिवृत्ति का प्रस्ताव

पंचायत निर्वाचन में जिन कर्मचारियों की ड्यूटी लगी है और वह मेडिकल

By JagranEdited By: Publish:Wed, 14 Apr 2021 06:29 PM (IST) Updated:Wed, 14 Apr 2021 06:29 PM (IST)
मेडिकल बोर्ड ने किया अनफिट, भेजेंगे अनिवार्य सेवानिवृत्ति का प्रस्ताव
मेडिकल बोर्ड ने किया अनफिट, भेजेंगे अनिवार्य सेवानिवृत्ति का प्रस्ताव

जागरण संवाददाता, बलिया : पंचायत निर्वाचन में जिन कर्मचारियों की ड्यूटी लगी है और वह मेडिकल बेस पर अपनी ड्यूटी कटवाने का प्रयास कर रहे हैं तो उनके लिए बुरी खबर है। मेडिकल अनफिट पाए जाने पर अनिवार्य सेवानिवृत्ति का प्रस्ताव शासन को भेजा जाएगा। जैसा कि जिले के एक तहसीलदार का अनिवार्य सेवानिवृत्ति का प्रस्ताव भेजा भी जा चुका है।

जिला मजिस्ट्रेट अदिति सिंह ने बताया कि विकास भवन सभागार में 15 अप्रैल से बैठने वाली मेडिकल बोर्ड की रिपोर्ट में कोई अनफिट मिलता है तो सेवा के लिए भी अनफिट घोषित कर दिया जाएगा। फिलहाल उनकी चुनावी ड्यूटी तो कट जाए, लेकिन अनिवार्य सेवानिवृत्ति का प्रपोजल भी शासन के संबंधित विभाग को भेज दिया जाएगा इसलिए इस बात का ध्यान रखें कि मेडिकल बेस पर ड्यूटी कटवाना कहीं महंगा न पड़ जाए। ट्रेनिग में अनुपस्थित होने पर होगी कार्रवाई

जिला निर्वाचन अधिकारी ने बताया कि निर्वाचन कार्य में लगाए गए कार्मिकों का प्रशिक्षण 15 अप्रैल से मंडी समिति तिखमपुर में होगा। उन्होंने पहले ही सचेत कर दिया है कि प्रशिक्षण में कोई भी कर्मी अनुपस्थित ना हो। प्रशिक्षण से गायब होने पर यह माना जाएगा कि जान-बूझकर निर्वाचन कार्य में बाधा उत्पन्न कर रहे हैं।

chat bot
आपका साथी