सिकंदरपुर के नालों में उम्मीदें चोक, समस्या उतराई

आदर्श नगर पंचायत का दर्जा होने के बाद भी कई मोहल्लों

By JagranEdited By: Publish:Wed, 16 Jun 2021 04:04 PM (IST) Updated:Wed, 16 Jun 2021 04:04 PM (IST)
सिकंदरपुर के नालों में उम्मीदें चोक, समस्या उतराई
सिकंदरपुर के नालों में उम्मीदें चोक, समस्या उतराई

जागरण संवाददाता, सिकंदरपुर (बलिया) : आदर्श नगर पंचायत का दर्जा होने के बाद भी कई मोहल्लों में बारिश से जलजमाव की स्थिति बन गई है। समस्या से निजात दिलाने की बात जरूर हो रही है लेकिन जमीन पर अपेक्षित कार्य नहीं दिख रहा है। जनता की उम्मीदें नालों में चोक हो चुकी हैं, जबकि समस्या उतरा गई है। नालियों में पानी ऊपर से बह रहा है। जलालीपुर की सड़क ही नाला बन गई है। मोहल्लों में छोटी नालियां भी जाम हैं। बड़े नाले का बिना टेंडर संविदा मजदूरों की मदद से सफाई शुरू है। एक तरफ सफाई हो रही है तो दूसरी ओर नाला दोबारा भर जा रहा है। गांधी मोहल्ला में नाले की हालत भी वही है। सीएचसी में भी जलजमाव है। साफ-सफाई में जिम्मेदार सिर्फ आश्वासन दे रहे हैं। नालों की 60 फीसद सफाई हुई है।

-----------------

जनता की जुबानी, समस्या की कहानी

नगर पंचायत में जल निकासी को लेकर जिम्मेदार गंभीर नहीं हैं। बारिश होने पर भी सड़कों पर पानी लग जाता है और आम जनता उसके बीच होकर आवागमन करती है। साफ-सफाई के नाम पर सभी धन लूटने में लगे हैं।

भीष्म यादव, मिल्की

---------

नगर पंचायत प्रशासन की उदासीनता से माहल्ले की स्थिति नारकीय है। जल निकासी के लिए समय रहते नालों की सफाई नहीं कराई गई। अब सर्वत्र जलजमाव से लोग तंग हैं।

खुर्शीद आलम, डोमनपुरा

---------

सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र परिसर में हल्की बारिश में जल जमाव हो जा रहा है, जिससे वहां संक्रामक बीमारियां फैलने की आशंका है। नगर में समय से कूड़ों का उठान भी नहीं होता है।

गौतम जायसवाल, अस्पताल रोड

------------ आदर्श नगर पंचायत का दर्जा होने के बाद भी कस्बे के मोहल्लों को छोड़ दिया जाए तो कई मोहल्लों में जल निकासी व नालियों के जाम होने की समस्या है।

जयराम पांडेय, नगरा मोड़

-----------

कोट जल निकासी की समस्या के निराकरण के लिए दो माह पहले से ही बड़े नालों की सफाई जारी है। अस्पताल रोड व डोमनपुरा व चांदनी चौक में पानी की समस्या थी लेकिन एक सप्ताह पहले नाला व सड़क बना दिया गया है।

-रवींद्र वर्मा, चेयरमैन, नगर पंचायत सिकंदरपुर

---------

बरसात से पहले नालों की सफाई कराने के साथ मरम्मत का कार्य भी पूर्ण कर लिया जाएगा। बरसात के दिनों में लोगों को असुविधा से बचाने के लिए इंतजाम भी किए जा रहे हैं।

संजय कुमार राव, अधिशासी अधिकारी, नगर पंचायत

---------------

एक नजर -02 : किमी लंबा तीन बड़ा नाला

-20 : छोटे नाले

-07 : लाख की बजट से सफाई

-50 : लाख की लागत लागत से दो नाले का निर्माण

-30 : जून तक सफाई पूर्ण करने का लक्ष्य

-60 : फीसद नालों की हुई सफाई

chat bot
आपका साथी