उत्साहित दिखे स्वास्थ्यकर्मी, 1192 को लगा टीका

कोरोना वैक्सीन के आने से अब लोगों में कोरोना संक्रमण के प्रति भय क

By JagranEdited By: Publish:Fri, 22 Jan 2021 10:52 PM (IST) Updated:Fri, 22 Jan 2021 10:52 PM (IST)
उत्साहित दिखे स्वास्थ्यकर्मी, 1192 को लगा टीका
उत्साहित दिखे स्वास्थ्यकर्मी, 1192 को लगा टीका

जागरण संवाददाता, बलिया : कोरोना वैक्सीन के आने से अब लोगों में कोरोना संक्रमण के प्रति भय कम हुआ है। टीकाकरण के दूसरे चरण में शुक्रवार को कुल 1700 स्वास्थ्यकर्मियों को टीका लगाने का लक्ष्य था। इसके लिए कुल 10 केंद्र बनाए गए थे। टीकाकरण के प्रति सभी स्वास्थ्य कर्मी काफी उत्साहित दिखे। सभी केंद्रों पर विभाग की ओर से सुरक्षा के भी पुख्ता इंतजाम किए गए थे। शाम पांच बजे तक 1192 लाभार्थियों को कोविड-19 टीका से प्रतिरक्षित किया गया। प्रतिरक्षित लाभार्थियों को कोविड-19 टीका की अगली डोज के लिए 19 फरवरी की तारीख दी जाएगी। 11930 डोज जिले में उपलब्ध

मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा. राजेंद्र प्रसाद ने बताया कि कोरोना को मात देने के लिए वैक्सीन की 11930 डोज जिले को प्राप्त हो गई है। प्रतिरक्षित व्यक्ति को यदि बेचैनी या किसी भी तरह की समस्या होती है तो निकटतम स्वास्थ्य अधिकारियों, एएनएम और आशा को इसकी सूचना दें। जिला प्रतिरक्षण अधिकारी डा. एके मिश्रा ने बताया कि कोई व्यक्ति बिना पंजीकरण के कोरोना वैक्सीन नहीं प्राप्त कर सकता है।

बेरुआरबारी : प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र बेरुआरबारी पर टीकाकरण अभियान का शुभारंभ प्रभारी चिकित्साधिकारी डा सिद्धि रंजन ने फीता काटकर किया। सबसे पहले चीफ फर्मासिस्ट संजय कुमार शुक्ला को टीका लगाया गया।

मनियर : प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र मनियर पर प्रभारी चिकित्साधिकारी डां शहाबुद्दीन की देखरेख में टीकाकरण किया गया। पहला टीका छितौनी निवासी आंगनबाड़ी कार्यकर्ता संगीता सिंह को लगाया गया।

रसड़ा : कोरोना टीकाकरण अभियान के दूसरे चरण में रसड़ा सीएचसी पर कुल 122 स्वास्थ्य कर्मियों ने टीका लगवाया। इस मौके पर अपर मुख्य चिकित्साधिकारी डा. वीरेंद्र कुमार सहित अधीक्षक पीसी भारती,आदि मौजूद रहे।

रतसर : सीएचसी पर डा. राकिफ अख्तर के निर्देशन में 150 स्वास्थ्य कर्मियों को टीका लगाया गया।

नरही : सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर टीकाकरण का शुभारंभ अधीक्षक डा. साकेत बिहारी शर्मा ने फीता काट कर किया।

chat bot
आपका साथी