बच्चों को गोद लेने वाली संस्थाओं के सदस्यों से मिलेंगी राज्यपाल

बलिया आगामी 12 दिसंबर को महामहिम राज्यपाल आनंदीबेन पटेल के आगमन के ²ष्टिगत जिलाधिकारी श्रीहरि प्रताप शाही ने शनिवार की देर शाम अधिकारियों के साथ बैठक की।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 08 Dec 2019 07:10 PM (IST) Updated:Mon, 09 Dec 2019 06:04 AM (IST)
बच्चों को गोद लेने वाली संस्थाओं के सदस्यों से मिलेंगी राज्यपाल
बच्चों को गोद लेने वाली संस्थाओं के सदस्यों से मिलेंगी राज्यपाल

बलिया : आगामी 12 दिसंबर को राज्यपाल आनंदीबेन पटेल का आगमन हो रहा है। राज्यपाल क्षय रोग से पीड़ित बच्चों को गोद लेने वाली संस्थाओं के सदस्यों से भी मिलेंगी। राज्यपाल के आगमन के ²ष्टिगत जिलाधिकारी हरि प्रताप शाही ने शनिवार की देर शाम अधिकारियों संग तैयारियों की समीक्षा की।

जिलाधिकारी ने बताया कि जननायक चंद्रशेखर विश्वविद्यालय के दीक्षांत समारोह के बाद कलेक्ट्रेट सभागार में क्षय रोग से पीड़ित 18 वर्ष से कम आयु के बच्चों को गोद लेने वाली संस्थाओं से राज्यपाल भेंट करेंगी। इसके साथ ही पढ़े बलिया-बढ़े बलिया कार्यक्रम में प्रतिभाग करने वाले संस्थानों के प्राचार्य/प्रधानाचार्य से भी मिलेंगी। ऐसे पांच संस्थान या व्यक्ति, जो जनपद में अधिक से अधिक संख्या में बच्चों को गोद लेंगे, उनको राज्यपाल प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित करेंगी। रोटरी क्लब, लायंस क्लब, अतुल्य भारत एवं ग्रामीण चिकित्सा वेलफेयर एसोसिएशन ने बच्चों को गोद लेना शुरू कर दिया है।

गोद लेने के इच्छुक इन नम्बरों पर करें सम्पर्क

- जिलाधिकारी ने बताया कि गोद लेने वाली प्रक्रिया का जनपद स्तर पर समन्वय डॉ एके स्वर्णकार (9415079713) व जिला कार्यक्रम समन्वयक आशीष सिंह (8090305359) कर रहे हैं। कोई भी इच्छुक संस्था या व्यक्ति इन नम्बरों पर सम्पर्क कर सकते हैं। बैठक में सीडीओ बद्रीनाथ सिंह, सीएमओ डा. प्रीतम मिश्र, डीआईओएस भास्कर मिश्रा, बीएसए शिवनारायण सिंह, जिला क्षय रोग अधिकारी तथा कुष्ठ रोग के प्रभारी अधिकारी मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी