सरकार ने लोक संकल्प पत्र के हर वादे को पूरा किया

जागरण संवाददाता बलिया प्रभारी मंत्री अनिल राजभर ने कहा कि गर्व है कि लोक संकल्प पत्र के म

By JagranEdited By: Publish:Sun, 19 Sep 2021 07:13 PM (IST) Updated:Sun, 19 Sep 2021 07:13 PM (IST)
सरकार ने लोक संकल्प पत्र के हर वादे को पूरा किया
सरकार ने लोक संकल्प पत्र के हर वादे को पूरा किया

जागरण संवाददाता, बलिया : प्रभारी मंत्री अनिल राजभर ने कहा कि गर्व है कि लोक संकल्प पत्र के माध्यम से जिन वादों को करके सत्ता में आए थे, हर एक वादे को योगी सरकार ने पूरा करके लोगों का विश्वास जीता है। वे शनिवार को कलेक्ट्रेट में आयोजित प्रेसवार्ता में बोल रहे थे। कहा कि सरकार ने जिस तरह साढ़े चार वर्ष के कार्यकाल में जनता की सेवा की है, वह दुनिया भर में उदाहरण बन गया है। प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना के तहत सबसे पहले यूपी सरकार ने मुफ्त राशन दिया। साढ़े चार लाख युवाओं को नौकरी दी गई हैं। अयोध्या में राम मंदिर, काशी विश्वनाथ व मां विन्ध्यवासिनी कारीडोर, ब्रज क्षेत्र का विकास आदि साम‌र्थ्य नेतृत्व का प्रमाण है। 46 हजार किसानों के 35 हजार करोड़ से अधिक का कर्ज माफ किया गया। गन्ना उत्पादन में यूपी नंबर वन पर है। कहा कि प्रदेश में बिजली में काफी सुधार हुआ। इस मौके पर विधायक धनंजय कनौजिया, सुरेंद्र सिंह, संजय यादव, भाजपा जिलाध्यक्ष जयप्रकाश साहू, जिलाधिकारी अदिति सिंह, सीडीओ प्रवीण वर्मा, सिटी मजिस्ट्रेट प्रदीप कुमार व दिव्यांगजन सशक्तिकरण अधिकारी राजीव कुमार यादव आदि मौजूद थे।

----

सड़क व परिवहन में दिखा बेहतर परिणाम

कहा कि बुंदेलखंड, पूर्वांचल, गोरखपुर लिक, बलिया लिक और गंगा एक्सप्रेस-वे बन रहा है। पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे के दोनों तरफ उद्योग का क्लस्टर बनाया जाएगा। उन्होंने 10 दिव्यांगों के बीच ट्राई साइकिल का वितरण किया।

----------

गरीबों को आवास देने में यूपी नंबर वन

कहा कि प्रधानमंत्री व मुख्यमंत्री आवास योजना (ग्रामीण व शहरी) के माध्यम से 42 लाख गरीबों को पक्का छत दिया गया। हर एक व्यक्ति को मुफ्त वैक्सीन लगाई जा रही है। जीरो टारलेंस की नीति के तहत अपराध पर अंकुश लगाया गया। माफिया की 18 सौ करोड़ की संपत्ति जब्त की गई। हर जिले में मेडिकल कालेज बनाने का निर्णय लिया गया है।

--------

खिलाड़ियों का बढ़ाया मनोबल

सरकार ने खेल और खिलाड़ियों का भी उत्साह बढ़ाया हैं, जिसका नतीजा है कि ओलंपिक खेलों में देश और प्रदेश के खिलाड़ियों ने झंडे गाड़े। मेरठ में देश की पहली खेल विश्वविद्यालय बन रहा है।

chat bot
आपका साथी