पेड़ पर रस्सी के सहारे लटकता मिला युवक का शव, सनसनी

गड़वार (बलिया) क्षेत्र के बरवां गांव के हरिजन बस्ती में एक युवक के उसके घर से लगभग 200 मीटर दूर रस्सी के सहारे पेड़ से लटकती हुई लाश मिलने से सनसनी फैल गई। मंगलवार को भोर में गांव की महिलाएं शौच करने के लिए जा रही थी तो विशाल(1

By JagranEdited By: Publish:Tue, 18 Feb 2020 04:29 PM (IST) Updated:Tue, 18 Feb 2020 04:29 PM (IST)
पेड़ पर रस्सी के सहारे लटकता मिला युवक का शव, सनसनी
पेड़ पर रस्सी के सहारे लटकता मिला युवक का शव, सनसनी

जासं,गड़वार (बलिया) : क्षेत्र के बरवां गांव के हरिजन बस्ती में मंगलवार की सुबह पेड़ पर लटक रहे युवक का शव देखकर सनसनी फैल गई। युवक का घर घटनास्थल से लगभग 200 मीटर दूर है। भोर में शौच के लिए जा रहीं महिलाओं ने विशाल(18 वर्ष) वर्ष पुत्र बब्बन राम की लाश पेड़ पर रस्सी के फंदे के सहारे लटका देखा तो शोर मचाना शुरू किया। इसके बाद काफी संख्या में ग्रामीणों की भीड़ मौके पर जुट गई। मृतक के घरवाले भी आ गए। घरवालों ने युवक के लाश को नीचे उतारकर पुलिस को सूचित किया। मौके पर पहुंचे सुखपुरा थानाध्यक्ष वीरेंद्र यादव व सीओ सिटी अरूण कुमार सिंह ने लाश को घटनास्थल पर ही अपने कब्जे में ले लिया।

मृत युवक की शर्ट के पॉकेट से पुलिस को एक सुसाइड नोट भी मिला जिसमें लिखा था कि सॉरी मम्मी पापा मैं अपने इस जन्म में आपके कर्ज को नहीं उतार पाया। मुझे आप लोगों की आर्थिक स्थिति को देखकर अपने आप पर गुस्सा आता था क्योंकि मैं घर की आर्थिक स्थिति को सुधारने में कुछ नहीं कर पा रहा हूं। अगले जन्म में मैं आप लोगों के कर्ज को चुका दूंगा। पत्र में यह भी लिखा था कि मैं अपनी मृत्यु का स्वयं जिम्मेदार हूं। इसके लिए मेरे माता पिता व घरवालों को दोषी न माना जाए। मृत युवक चार भाइयों में दूसरे नम्बर पर था। इस घटना से विशाल के घर में कोहराम मच गया। घर वालों का रोते- रोते बुरा हाल है।

विशाल के परिजनों ने बताया कि तड़के भोर में ही युवक गाय को नाद पर बांध कर शौच के लिए गया था। गौरतलब है कि उक्त युवक दसवीं कक्षा का छात्र था और आज से ही उसकी हाईस्कूल की परीक्षा शुरू होनी थी। मौके पर मौजूद कुछ लोग यह भी कह रहे थे कि मृत युवक पिछले दो वर्षों से हाईस्कूल की परीक्षा में असफल हो रहा था जिससे वह तनावग्रस्त भी था।

पुलिस ने युवक के शव को उसके घर ही सील कर पोस्टमार्टम हेतु बलिया भेज दिया है। युवक ने फांसी क्यों लगाई यह एक यक्ष प्रश्न है क्योंकि परिवार वालों की माली हालत सुसाइड नोट के अनुसार ज्यादा खराब भी नहीं है। इस मामले में पुलिस कई लोगों से पूछताछ कर रही है।

chat bot
आपका साथी