पेट्रोल में 'धधकी' महंगाई, पंपों की आधी हुई कमाई

जागरण संवाददाता बलिया पेट्रोल की कीमतें लगातार बढ़ रही हैं। इससे हर वर्ग परेशान हो चल

By JagranEdited By: Publish:Thu, 21 Oct 2021 05:26 PM (IST) Updated:Thu, 21 Oct 2021 05:26 PM (IST)
पेट्रोल में 'धधकी' महंगाई, पंपों की आधी हुई कमाई
पेट्रोल में 'धधकी' महंगाई, पंपों की आधी हुई कमाई

जागरण संवाददाता, बलिया : पेट्रोल की कीमतें लगातार बढ़ रही हैं। इससे हर वर्ग परेशान हो चला है। बलिया में बुधवार को पेट्रोल की कीमत 103.94 रुपये हो गई। अक्टूबर में न्यूनतम रेट 99.49 रुपये और अब तक का उच्चतम रेट 103.94 रुपये पर है। केवल अक्टूबर में बुधवार तक पेट्रोल में 4.45 रुपये की बढ़ोत्तरी हुई है। बढ़ती कीमतों के चलते बाइक चालक अब साइकिल पर आ जाने को विवश हैं। पेट्रोल में इस समय महंगाई धधकने लगी है जबकि पंपों की कमाई आधी हो गई है। बैरिया-रानीगंज मार्ग पर स्थित पेट्रोल पंप के संचालक उमेश तिवारी ने बताया कि पहले प्रतिदिन पेट्रोल की बिक्री 2000 से 2500 लीटर थी, जबकि अब यह 600 से 700 लीटर रह गई है।

एनएच-31 पर चांददियर में स्थित पेट्रोल पंप के संचालक योगेंद्र यादव ने बताया कि पहले की अपेक्षा बिक्री काफी कम हो गई है। अब बाइक सवार 50 या 100 रुपये का पेट्रोल डलवाकर किसी तरह काम चला रहे हैं। पहले पेट्रोल के टैंकर हर सप्ताह मंगाने पड़ते थे, लेकिन अब 15 दिनों पर डिमांड भेजी जा रही है।

----

जनपद में कुल 80 पेट्रोल पंप हैं। पहले और अब में 60 फीसद की बिक्री में कमी आई है। अब ग्राहक 500 के बजाय 100 या 200 रुपये का पेट्रोल डलवा रहे हैं। हालात दिन ब दिन मुश्किल होते जा रहे हैं। जल्द ही सरकार को गंभीर होना चाहिए।

-- वीरेंद्र राय, अध्यक्ष, बलिया पेट्रोल पंप संघ

----

ग्राहकों की जुबानी

पेट्रोल की कीमतों में बढ़ोतरी से मैं खुद अब लोकल मार्केट या सब्जी वगैरह लाने के लिए पैदल जाना शुरू कर दिया है। मूल्य में वृद्धि के कारण नई साइकिल खरीदनी पड़ी है।

-संतोष शर्मा

-अब बाइक से बाजार कम निकलता हूं। घर में साइकिल नहीं है, लेकिन पेट्रोल की कीमतों को देखते हुए लग रहा है साइकिल जल्द खरीदनी पड़ेगी। सरकार को इस पर तत्काल विचार करना चाहिए।

-अनुराग सिंह

-पेट्रोल का दाम कम था तो मैं बाइक से कहीं भी चला जाता था। अब उसे कहीं दूर जाने के लिए ही निकालता हूं। पेट्रोल की इस महंगाई ने कमर तोड़ दी है।

-शिवम

-घर के जरूरी कार्य के लिए युवाओं को ही बाहर निकलना पड़ता है। पेट्रोल की कीमतें बढ़ने से अब घर के लोग भी बाइक नहीं निकलने दे रहे हैं।

-करन कुमार

chat bot
आपका साथी