भव्य आरती के लिए पांच मीटर पानी के अंदर तैयार हो रहा प्लेटफार्म

गंगा यात्रा की तैयारी को लेकर जिले के प्रभारी मंत्री अनिल राजभर जिलाधिकारी श्रीहरि प्रताप शाही पुलिस अधीक्षक देवेंद्र नाथ द्वारा विभिन्न गंगा घाटों के निरीक्षण के बाद सफाई अभियान की तैयारी में तेजी आ गई है। मंगलवार को जिलाधिकारी के निर्देश पर दुबेछपरा- गोपालपुर घाट पर बाढ़ खंड द्वारा स्लोपिग का कार्य पूरा किया गया। बाढ़ खंड के एसडीओ कमलेश कुमार ने बताया कि गंगा यात्रा के मद्देनजर गंगा घाट पर तट से पांच मीटर भीतर बालू से भरी बोरियां डालकर प्लेटफार्म बनाया जाएगा ताकि गंगा आरती व अन्य कार्यक्रम सुगमता से संपन्न हो सके।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 21 Jan 2020 04:58 PM (IST) Updated:Tue, 21 Jan 2020 04:58 PM (IST)
भव्य आरती के लिए पांच मीटर पानी के अंदर तैयार हो रहा प्लेटफार्म
भव्य आरती के लिए पांच मीटर पानी के अंदर तैयार हो रहा प्लेटफार्म

जागरण संवाददाता, दुबेछपरा (बलिया) : गंगा यात्रा की तैयारी को लेकर जिले के प्रभारी मंत्री अनिल राजभर, जिलाधिकारी श्रीहरि प्रताप शाही, पुलिस अधीक्षक देवेंद्र नाथ के विभिन्न गंगा घाटों के निरीक्षण के बाद सफाई अभियान की तैयारी में तेजी आ गई है। मंगलवार को जिलाधिकारी के निर्देश पर दुबेछपरा- गोपालपुर घाट पर बाढ़ खंड द्वारा स्लोपिग का कार्य पूरा किया गया। बाढ़ खंड के एसडीओ कमलेश कुमार ने बताया कि गंगा यात्रा के मद्देनजर गंगा घाट पर तट से पांच मीटर भीतर बालू से भरी बोरियां डालकर प्लेटफार्म बनाया जाएगा ताकि गंगा आरती व अन्य कार्यक्रम सुगमता से संपन्न हो सके। वहीं विकास खंड बैरिया के गांवों की साफ-सफाई व गंगा घाट पर चबूतरा बनाने का कार्य जारी रहा। पीएन इंटर कालेज परिसर में होने वाली जनसभा अब गोपालपुर गंगा घाट पर आयोजित होगी। महामहिम राज्यपाल का हेलीकाप्टर उतरने के लिए अभी हैलीपैड बनाने का कार्य आरंभ नहीं हुआ है। कार्यक्रम स्थल पर पहुंचने के लिए क्षतिग्रस्त संपर्क मार्ग का निर्माण कार्य अभी तक आरंभ नहीं हो सका। नौकायन प्रतियोगिता में प्रथम स्थान प्राप्त करने वाले को 11 हजार रुपये, द्वितीय स्थान प्राप्त करने वाले को पांच हजार रुपये व तृतीय स्थान प्राप्त करने वाले को तीन हजार रुपये का पुरस्कार दिया जाएगा। क्षेत्रीय विधायक सुरेंद्र सिंह कार्यक्रम की तैयारी के लिए गंगा घाट पर अधिकारियों के साथ डटे रहे।

हुकुमछपरा गंगा घाट पर नौकायन प्रतियोगिता का होगा समापन

जासं, मझौवां: जिलाधिकारी श्रीहरि प्रताप शाही के निरीक्षण के बाद गंगा यात्रा दुबेछपरा से आरंभ होकर ग्राम पंचायत गंगापुर के हुकुमछपरा गंगा घाट से पचरुखिया जाकर संपन्न होगी। हुकुमछपरा गंगाघाट पर ही नौकायन प्रतियोगिता का भी समापन होगा। क्रीड़ाधिकारी की देखरेख में सांस्कृतिक कार्यक्रम नौकायन का ट्रायल बुधवार को होगा। गंगा यात्रा को लेकर विधायक सुरेंद्र सिंह ने प्रधान मनोज यादव, विजयकांत पांडेय, श्याम कैलाश, कमलेश प्रसाद, अनिल सिंह, प्रतिनिधि अशोक सिंह, राजीव सिंह डब्लू, संतोष सिंह बच्चा सहित स्थानीय ग्रामीणों के साथ कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए गहन विचार विमर्श कर लोगों से कार्यक्रम को सफल बनाने का आह्वान किया। वहीं खंड विकास अधिकारी बेलहरी राजेश यादव ने एडीओ पंचायत शशिभूषण दुबे को निर्देशित किया कि ग्राम पंचायत गंगापुर, मझौवां, दिघार, बेलहरी, मुड़ाडीह, बघौंच, भरसौंता, हल्दी, नंदपुर, उदवंत छपरा, राजपुर एकौना, रेपुरा, नीरूपुर में सफाईकर्मियों को लगाकर तत्काल साफ-सफाई करा दें। यात्रा के गुजरने वाले मार्गों पर स्लोगन, झंडा, पताका लगवाने की भी व्यवस्था करें।

chat bot
आपका साथी